MP Nagriya Nikay By-Election Result: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई है. भाजपा (BJP) कांग्रेस (Congress) दोनों अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इसी बीच प्रदेश में हुए 11 नगरीय निकाय पार्षदों (Nagriya Nikay By-Election Result) के उपचुनाव का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए इन परिणामों की लोगों के बीच काफी चर्चा है. आइए जानते हैं कि कहां पर किस पार्टी ने बाजी मारी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस को मिली जीत 
प्रदेश में हुए 11 नगरीय निकाय उपचुनावों में मंदसौर नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 27 में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. बता दें कि यहां पर कांग्रेस की उम्मीदवार तबस्सुम साबिर हुसैन ने 440 मतों से जीत दर्ज की है. बताया जा रहा है कि 1500 मतों में से 20 मत नोटा को मिले जबकि 960 मत विजयी उम्मीदवार को मिले. बता दें कि इस वार्ड के कांग्रेस पार्षद साबिर हुसैन को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद पार्षद का पद रिक्त हुआ था.


छिंदवाड़ा में जीती ये पार्टी
छिंदवाड़ा नगरीय निकाय उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने जीत हासिल की है. छिंदवाड़ा को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. इसमें नगर निगम छिन्दवाड़ा के वार्ड क्रमांक 42 से भाजपा प्रत्याशी 436 वोटों से जीत मिली है. जबकि परासिया नगरपालिका से के वार्ड क्रमांक 6 से कांग्रेस प्रत्याशी 96 मतों से विजयी हुए हैं. 


यहां हुआ था उपचुनाव 
प्रदेश के 11 जगहों पर नगरीय निकाय का चुनाव हुआ था. इसमें नगरीय निकाय सतवास जिला देवास, जौरा जिला मुरैना, बिलहरा और बादरी जिला सागर, सतना, बुढ़ार जिला शहडोल, छिन्दवाड़ा, डोंगरपरासिया जिला छिन्दवाड़ा, रतनगढ़ जिला नीमच, शाहपुर जिला बुरहानपुर और मंदसौर के एक-एक वार्ड में पार्षद के लिए वोट डाले गए थे.


अपडेट जारी है....