Budhni BJP candidate: मध्य प्रदेश की दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, जिसे लेकर बीजेपी पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. पार्टी ने प्रत्याशियों का भी ऐलान कर दिया है. बता दें कि विजयपुर से रामनिवास रावत और बुधनी से रमाकांत भार्गव को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. रमाकांत की बात करें तो इनकी गिनती बीजेपी के कद्दावर नेताओं में होती है, ये सांसद रह चुके हैं, साल 2024 के लोकसभा चुनाव में इनकी जगह पर पूर्व सीएम को प्रत्याशी बनाया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुषमा स्वराज की जगह पर टिकट 
रमाकांत भार्गव की बात करें तो इनकी गिनती बीजेपी के कद्दावर नेताओं में की जाती है, बीजेपी ने साल 2019 इन्हें विदिशा लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था, इस चुनाव में रमाकांत भार्गव ने 5 लाख 3 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी, उन्होंने कांग्रेस के शैलेंद्र चंद्र को चुनावी मैदान में हराया था. साल 2019 से पहले की बात करें तो इन्होंने एक भी चुनाव नहीं लड़ा था. वे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी माने जाते हैं. इसके अलावा जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष और अपैक्स बैंक के भी अध्यक्ष रह चुके हैं. उनका बुदनी और इछावर में सहकारी का बड़ा नेटवर्क है. यहां ब्राह्मण वोटों की अधिकता है. रमाकांत के बारे में कहा जाता है कि सरल स्वभाव के हैं. साफ़ छवि के हैं.


हालांकि साल 2024 के लोकसभा चुनाव में उनका टिकट काटकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया था. यहां से जीतकर वो लोकसभा पहुंचे थे. ऐसे में अब भार्गव को उपचुनाव में विधानसभा उम्मीदवार बनाया गया है. स्थानीय लोगों की मानें तो भार्गव एक मजबूत प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में रहेंगे. 


बुधनी सीट 
बुधनी सीट 2024 लोकसभा चुनाव के बाद खाली हुई थी.  इस सीट पर कुल वोटर की संख्या 2 लाख 44 हजार है. जिसमें 1.24 लाख पुरुष और 1.16 लाख महिला वोटर है. साल 2003 से इस सीट पर लगातार बीजेपी का कब्जा है. ये सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है, भार्गव को पूर्व सीएम शिवराज सिंह के करीबियों में गिना जाता है, ऐसे में कहा जा सकता है कि बीजेपी यहां लीड कर सकती है. 


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!