IND vs NZ: बाल-बाल बचा धोनी का महारिकॉर्ड, सिर्फ एक रन से चूक गए ऋषभ पंत, बन जाते नंबर-1
Advertisement
trendingNow12479895

IND vs NZ: बाल-बाल बचा धोनी का महारिकॉर्ड, सिर्फ एक रन से चूक गए ऋषभ पंत, बन जाते नंबर-1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड टूटने से बाल-बाल बच गया. यह रिकॉर्ड स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत तोड़ने के बिलकुल नजदीक पहुंच गए थे, लेकिन एक रन से चूक गए.

IND vs NZ: बाल-बाल बचा धोनी का महारिकॉर्ड, सिर्फ एक रन से चूक गए ऋषभ पंत, बन जाते नंबर-1

MS Dhoni Great Test Record: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट मैच के चौथे दिन महेंद्र सिंह धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड टूटने से बाल-बाल बच गया. यह रिकॉर्ड स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत तोड़ने के बिलकुल नजदीक पहुंच गए थे, लेकिन एक रन से चूक गए. ऋषभ पंत दूसरी पारी में 99 रन बनाकर आउट हो गए. अगर वह एक रन बना लेते तो उनका शतक पूरा हो जाता. इस शतक के साथ ही वह एमएस धोनी का एक बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड ध्वस्त कर देते और नंबर-1 बन जाते.

धोनी का ये रिकॉर्ड बाल-बाल बचा

दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 6 शतक ठोके. इस मामले में ऋषभ पंत ने उनकी बराबरी की हुई है. बेंगलुरु टेस्ट मैच में ऋषभ पंत अगर शतक पूरा कर लेते तो उनका यह बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सातवां शतक होता और धोनी से आगे निकलते हुए वह भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट शतक (बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज) लगाने वाले खिलाड़ी बन जाते.

संगाकारा-डिविलियर्स की हो जाती बराबरी

पंत अपने सातवें टेस्ट शतक के साथ ही श्रीलंका के महान विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगाकारा और साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स की बराबरी भी कर लेते. इन दोनों दिग्ग्गजों ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर 7-7 टेस्ट शतक लगाए थे. इंग्लैंड के मैट प्रायर और न्यूजीलैंड के बीजे वाटलिंग ने भी 7-7 टेस्ट शतक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ठोके हैं.

गिलक्रिस्ट के सिर सजा हुआ है ताज

ऑस्ट्रेलिया के महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले बल्लेबाज हैं. उनके नाम 16 टेस्ट शतक हैं. इस मामले में दूसरे स्थान पर एंडी फ्लोअर हैं, जिन्होंने 12 टेस्ट शतक बनाए. तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के LEG एमेस हैं, जिन्होंने 8 शतक जमाए थे.

Trending news