शिव शर्मा/इंदौर: मध्य प्रदेश (MP News) पटवारी भर्ती परीक्षा (Madhya Pradesh Patwari Recruitment Exam) में अनियमितता और घोटाले के आरोपों के बीच हाईकोर्ट में सुनवाई हुई. याचिकाकर्ता ने एक ही कॉलेज के टॉपर्स के एक जैसे रोल नंबर और हस्ताक्षर को लेकर गड़बड़ी की आशंका जताते हुए उच्च स्तरीय जांच और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई. बता दें कि जनहित याचिका मप्र उच्च न्यायालय की इंदौर खंडपीठ में दायर की गई थी और दोनों पक्षों द्वारा अपनी दलीलें पेश करने के बाद जल्द ही निर्णय घोषित होने की उम्मीद है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: MLA रामबाई के रिश्वत मामले में नया वीडियो! ठेकेदार ने अब इस पर लगाए आरोप


जानें सुनवाई में क्या-क्या हुआ?
गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर कथित गड़बड़ी और घोटला को लेकर सियायत गर्म है.  इसी बीच पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर हाई कोर्ट में दायर याचिका में आज सुनवाई हुई. जिसमें याचिककर्ता के वकीलों की और से पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई. याचिका में कहा गया कि एक ही कॉलेज से आने वाले 7 टॉपर्स के रोल नंबर एक ही सीरिज के होने से गड़बड़ी की आशंका है. साथ ही सभी टॉपर्स के हिंदी में हस्ताक्षर गड़बड़ी की ओर इशारा,कर रहे हैं. 


बता दें कि मप्र हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ में दायर जनहित याचिका की युगलपीठ के समक्ष सुनवाई हुई है. जहां रघुनंदन सिंह परमार ने याचिका दायर की है. गौरतलब है कि परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतों के चलते सीएम ने नियुक्तियों पर भी रोक लगा दी है. वहीं, याचिकाकर्ता रघुनंदन सिंह परमार की ओर से पैरवी करने वाले वकील जीबी सिंह ने बताया कि हमने हमारी ओर से सारी दलीलें रखी हैं. वहीं, सरकार की ओर से शासकीय वकीलों ने सरकार का पक्ष रखा है और माननीय न्यायालय ने अपना निर्णय सुरक्षित रखा है. जो एक दो दिन में सभी के सामने होगा.