अनिल नगर/राजगढ़: मध्यप्रदेश (MP News) के राजगढ़ (Rajgarh News) में नर्सिंग ऑफिसर ने शिवराज सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी. नर्सिंग ऑफिसर की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है. प्रदेश सरकार की सद्बुद्धि के लिए नर्सिंग ऑफिसर ने हनुमान चालीसा का पाठ किया. बता दें कि मध्यप्रदेश में नर्सिंग ऑफिसर की हड़ताल के चलते स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल नजर आ रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: विधानसभा चुनाव से पहले उमा भारती ने लिया कांग्रेस का पक्ष! BJP को दी ये नसीहत


विधायक बापू सिंह तंवर पहुंचे
बता दें कि राजगढ़ में नर्सिंग अधिकारी अपना असंतोष जाहिर करते हुए शिवराज सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं. नर्सिंग ऑफिसरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है, जिससे मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं पर खासा असर पड़ रहा है. राज्य सरकार से अपनी मांग पूरी कराने के लिए नर्सिंग अधिकारी हनुमान चालीसा का पाठ करके उसको मनाने की कोशिश कर रहे हैं. गौरतलब है कि नर्सिंग अधिकारियों की चल रही हड़ताल से क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं पर काफी असर पड़ रहा है. वहीं, नर्सिंग ऑफिसरों के बीच कांग्रेस विधायक बापू सिंह तंवर पहुंचे. जहां उन्होंने नर्सिंग ऑफिसर को आश्वासन दिया कि अगर उनकी सरकार आती है तो नर्सिंग ऑफिसर की मांगे पूरी की जाएंगी.


12 जुलाई से हड़ताल पर हैं कर्मचारी
बता दें कि स्वास्थ्य अधिकारी-कर्मचारी महासंघ के बैनर तले स्वास्थ्य विभाग अधिकारी-कर्मचारी संघ और नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन दोनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. कर्मचारी 12 जुलाई से हड़ताल पर हैं.


नर्सिंग ऑफिसर एसोसिएशन द्वारा रखी गई प्राथमिक मांगें इस प्रकार हैं:


-मध्य प्रदेश में नर्सिंग अधिकारियों को अन्य राज्यों के समकक्षों के समान ग्रेड 2 प्रदान किया जाना चाहिए.
-नर्सिंग विद्यार्थियों का वजीफा 3000 से बढ़ाकर 8000 किया जाए.
-डॉक्टरों की तरह नर्सिंग ऑफिसरों को भी रात्रि भत्ता मिलना चाहिए.
-नर्सिंग अधिकारियों को तीसरी और चौथी वेतन वृद्धि का हक मिलना चाहिए.
-स्वायत्त नर्सिंग अधिकारियों को 2016 से सातवें वेतन आयोग का लाभ मिलना चाहिए.