MP News: मध्य प्रदेश के भिंड जिले से फूड प्वाइजनिंग से जुड़ा हुआ एक मामला सामने आया है. बता दें कि भंडारे की बासी प्रसादी को सुबह भी खाने से 40-45 लोगों को उल्टी और दस्त शिकायत शुरू होकर तबीयत विगड़ने लगी जिसके बाद एक दर्जन से अधिक लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनका इलाज जारी है, जानकारी के अनुसार अटेर विधानसभा के सुरपुरा थाना अंतर्गत आने वाले क्यारी पुरा गांव का है, जानिए मामला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां का है मामला
पूरा मामला अटेर विधानसभा के सुरपुरा थाना अंतर्गत आने वाले क्यारी पुरा गांव में फूप रोड पर स्थित माता के मंदिर पर नव देवी विसर्जन के उपरांत बीती शाम भंडारा प्रसादी का कार्यक्रम किया गया था. जिसमें सभी गांव वासियों ने आकर भंडारा प्रसादी ग्रहण की थी,भंडारे की बची हुई प्रसादी को सुबह खाने से आधा सैकड़ा के करीब लोग फूड प्वाइजनिंग की चपेट में आकर उल्टी दस्त का शिकार हो गए.


जिनमें से 15-20 लोगों को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहां पर उनका इलाज जारी है, फूड प्वाइजनिंग की जानकारी मिलते ही भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव जिला अस्पताल पहुंचे और बीमार लोगों का हाल-चाल जाना और स्वास्थ्य विभाग की एक टीम क्यारीपुरा गांव के लिए भी मेडिसिन के साथ रवाना की गई.


इसे लेकर ग्रामीणों का कहना है की भंडारे की प्रसादी पाने के बाद शाम को ही एक महिला की तबीयत खराब हुई थी जिसे जिला अस्पताल से ग्वालियर रेफर कर दिया गया था वहां उसकी मौत हो गई है, हालांकि महिला पहले से ही हार्ट पेशेंट थी और महिला की मौत के मामले में यह साफ नहीं है कि उसकी मौत फूड प्वाइजनिंग से हुई है, सिविल सर्जन आरके मिश्रा का कहना है कि अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत में अब सुधार है और मरीज के इलाज के साथ-साथ उनकी जांच में भी कराई जा रही है, गांव में स्वास्थ्य अमले को भेज कर मामूली बीमार लोगों को वहीं पर मेडिसिन उपलब्ध कराई जा रही है. 


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!