Railway News: अक्सर देखा जाता है कि लोग सफर करने के लिए ट्रेन का सहारा लेते हैं. अगर आप एमपी के रहने वाले हैं और ट्रेन के जरिए यात्रा करते हैं तो ये खबर आपके लिए काफी मह्तवपूर्ण है. बता दें कि कि विंध्य को जल्द एक और नई ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है. ये ट्रेन ललितपुर और सिंगरौली के बीच दौड़ेगी. इससे सफर में काफी ज्यादा आसानी होगी और रेल सेवा से यात्रियों को काफी फायदा पहुंचेगा. जानिए कब तक यहां पर ट्रेन दौड़ने लगेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विंध्य को सौगात 
विंध्य के निवासियों को जल्द ही एक नई ट्रेन की सौगात मिलने जा रही है. बता दें कि ललितपुर सिंगरौली की पटरी पर नई ट्रेन दौड़ने वाली है, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि लंबे समय से अटका ललितपुर सिंगरौली रेल परियोजना का कार्य जल्द ही पूरा हो जाएगा. साथ ही साथ बताया जा रहा है कि दिसंबर 2025 तक  ललितपुर सिंगरौली के बीच ट्रेन दौड़ने लगेगी. 


डिप्टी सीएम ने दी जानकारी 
इसे लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला रीवा कलेक्ट्रेट कार्यालय के मोहन सभागार में आयोजित बैठक में जानकारी दी. डिप्टी सीएम ने जबलपुर से आई रेलवे की जीएम शोभना वंदोपाध्याय और रीवा संभाग के सभी कलेक्टर और अन्य आला अधिकारियों सहित पुलिस और वन विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे. बैठक में सुनिश्चित किया गया कि अगले वर्ष 2025 में जून माह तक भोपाल से रीवा तक आने वाली रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन रीवा से गोविंदगढ़ होते हुए सीधी के रेलवे स्टेशन तक जाए. इसके अलावा यह सुनिश्चित किया जाए की 2025 में ही दिसंबर माह तक ललितपुर रेल मार्ग में पूरी तरह से ट्रेनों का संचालन शुरू हो सके.


ये भी पढ़ें: Indian Railway: रक्षाबंधन से पहले रेलवे ने बढ़ाई मुसीबतें; रद्द हुई 72 ट्रेनें, इनका बदला रूट


बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि जबलपुर से आए रेलवे की जीएम चार जिलों के कलेक्टर सहित पुलिस और फॉरेस्ट विभाग अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई गई थी. बैठक में तय किया गया है कि किसी भी परिस्थिति में जून 2025 तक रेलवे का विस्तार सीधी तक हो जाए जिससे भोपाल से रीवा तक आने वाली रेवांचल एक्सप्रेस ट्रेन सीधी तक जा सके. साथ ही  दिसंबर 2025 तक ललितपुर होते हुए सीधी इसके बाद सिंगरौली तक ट्रेनों का संचालन हो सके इसके लिए उन्हें योजना तैयार करने के लिए कह दिया गया है. 


(रीवा से अजय मिश्रा की रिपोर्ट)