भोपाल। मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव में राजनीतिक दल अब पूरा जोर लगाते नजर आ रहे हैं. आज मध्य प्रदेश में सभी राजनीतिक दलों के दिग्गजों का जमावड़ा लगने वाला है. केंद्रीय मंत्री से लेकर दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्री तक आज निकाय चुनाव में प्रचार करेंगे. सीएम शिवराज, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया आज अलग-अलग जिलों में प्रचार करेंगे, तो वहीं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता भी आज प्रचार में दम दिखाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सिंगरौली में सभा करेंगे. 

 

चंबल में सिंधिया-तोमर 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर ने भी अब निकाय चुनाव में प्रचार की कमान संभाल ली है. सिंधिया दो दिवसीय ग्वालियर दौरे पर पहुंचेंगे, जहां वे आज डबरा और भितरवार नगर पालिका में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे, इसके अलावा सिंधिया कल ग्वालियर में महापौर प्रत्याशी सुमन शर्मा के समर्थन में सभा और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे. जबकि नरेंद्र सिंह तोमर मुरैना में प्रचार करेंगे. 

 

भोपाल में सीएम शिवराज संभालेंगे मोर्चा 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी लगातार प्रचार में जुटे हैं, सीएम आज राजधानी भोपाल में बीजेपी की महापौर प्रत्याशी मालती राय के समर्थन में प्रचार करेंगे. मुख्यमंत्री गोविंदपुरा विधानसभा में मेयर प्रत्याशी मालती राय के समर्थन में रोड शो कर जनसभा को संबोधित करेंगे, इसके अलावा सीएम आज शाम हुजूर विधानसभा में रोड शो कर जनसभा को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री लगातार भोपाल में प्रचार कर रहे हैं.

 

सिंगरौली में केजरीवाल 

पंजाब विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित आम आदमी पार्टी भी एमपी के निकाय चुनाव के प्रचार में पूरी ताकत लगाती नजर आ रही है. आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंगरौली में आप पार्टी की महापौर प्रत्याशी के समर्थन में रोड शो और जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं इसके अलावा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी आज मध्य प्रदेश में प्रचार के लिए पहुंच रहे हैं. आम आदमी पार्टी पहली बार निकाय चुनाव के जरिए एमपी की राजनीति में सियासी किस्मत आजमा रही है. 

 

कांग्रेस स्थानीय नेताओं के भरोसे 

वहीं बात अगर कांग्रेस की जाए तो कांग्रेस स्थानीय नेताओं के भरोसे ही है. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ लगातार पार्टी के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं. इसके अलावा पार्टी का स्थानीय नेतृत्व भी प्रचार में जुटा है. आखिरी वक्त में कांग्रेस भी पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. 

 

खंडवा में ओवैसी 

आम आदमी पार्टी की तरह ही हैदराबाद से सांसद और एएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी इस बार एमपी निकाय चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, ओवैसी आज खंडवा में प्रचार करेंगे. खंडवा नगर निगम में एआईएमआईएम ने महापौर सहित 11 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं. 

WATCH LIVE TV