सचिन गुप्ता / छिंदवाड़ा: मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव का बिगुल बज चुका है. गौरतलब है कि चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है.इसी के चलते लोग तैयारियों में जुट गए हैं. बता दें कि कई जगहों पर पूरी पंचायत ही निर्विरोध चुनी गई है. इन सबके बीच छिंदवाड़ा के एक गांव में चुनाव का बहिष्कार करने की बात कही जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP Panchayat Elections: प्रदेश की एक और पंचायत हुई निर्विरोध, इस जिले के लोगों ने मतदान से पहले लिया फैसला


दरअसल छिंदवाड़ा के पांढुर्ना के गुजरखेड़ी के ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से उपमंडल अधिकारी को मूलभूत सुविधा से अवगत कराया. बता दें कि सुविधाओं के अभाव में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया. अनुविभागीय अधिकारी ने बार-बार समझाया कि चुनाव का बहिष्कार न करें, लेकिन ग्रामीण नहीं माने और नामांकन दाखिल नहीं किया.


ग्रामीणों का कहना है कि गांव को शहर से जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है. जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं, बार-बार गुहार लगाने के बाद भी इसे ठीक नहीं किया गया है. सबसे बड़ी समस्या तो बच्चों को स्कूल जाने में होती हैं. अभी तक किसी भी ग्रामीण को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिला है. बता दें कि साथ ही पेयजल की समस्या, नालियों की समस्या, साफ-सफाई की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया है.