MP Patwari Recruitment 2023: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों पर लात-घूंसे बरसाने के बाद अब FIR भी कर दी गई है. पुलिस ने करीब 200 अज्ञात अभ्यर्थियों पर केस दर्ज किया है. मामले में जहांगीराबाद पुलिस खुद फरियादी बनी है. अभ्यर्थियों  पर धारा 143 और धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है. चयनित अभ्यर्थी भोपाल में भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी के आरोपों पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस का आरोप है कि सभी अभ्यर्थी अनुमति के बिना धरना प्रदर्शन कर शांति भंग कर रहे थे. चयनित अभ्यर्थियों ने अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर नीलम पार्क में प्रदर्शन किया था. यहां बीते दिन पुलिसबल ने प्रदर्शन कर रहे सभी अभ्यर्थियों को खदेड़ दिया. यही नहीं प्रदर्शन कर रहे चयनित पटवारी परीक्षा के अभ्यर्थियों को पुलिस ने बेरहमी से पीटा. उनकी लात-घूसों से पिटाई की गई. इस घटना वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं.


भर्ती परीक्षा पर लगे गड़बड़ी के आरोप
मध्य प्रदेश में कुछ दिन पहले आयोजित की गई पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर गड़बड़ी का मामला सामने आया था. ग्वालियर के एक ही सेंटर से निकले कई टॉपरों ने भर्ती परीक्षा की पारदर्शिता पर सवाल खड़ा किया. मामला बढ़ा तो चुनावों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भर्ती परीक्षा की जांच के आदेश दे दिए. जांच को टीम को 31 अगस्त तक रिपोर्ट सौंपनी थी, लेकिन अब तक कमेटी कोई रिपोर्ट नहीं सौंप पाई है. जिस वजह से चयनित अभ्यर्थी प्रदर्शन कर रहे हैं.


चयनित अभ्यर्थियों की ये है मांग
अभ्यर्थियों का कहना है कि अब तक रिपोर्ट नहीं आई है. कुछ दिनों बाद विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो जाएगी, जिसकी बाद पूरी भर्ती प्रक्रिया अधर में लटक सकती है. अभ्यर्थियों की मांग है कि कमेटी जल्द से अपनी रिपोर्ट सौंपे और भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए. इस मामले में अभ्यर्थियों का कहना है कि इसमें हमारी क्या गलती है. हम जबरदस्ती इस मामले में पिस रहे हैं.


रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी