MPPSC Exam 2024: MPPSC से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. MPPSC पेपर वायरल की अफवाह के मामले में FIR दर्ज कराई गई है. MPPSC ने आयोग की छवि खराब करने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई है. आपको बता दें कि राज्य सेवा परीक्षा 2024 की प्रारंभिक परीक्षा आज प्रदेश भर के 55 जिलों में आयोजित की गई थी. आज 1 लाख 34 हजार अभ्यर्थियों ने MPPSC का पेपर दिया था. परीक्षा से पहले वायरल पेपर लीक की खबर फर्जी निकली थी. MPPSC ने पुलिस में FIR दर्ज करवाई थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP News: CM मोहन की कोर टीम में कार्य का बंटवारा, जानें किसे मिली कौन सी जिम्मेदारी?


झूठी खबर के खिलाफ कार्रवाई
MPPSC के अधिकारियों ने झूठी खबर फैलाने के आरोप में इंदौर के संयोगितागंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है. परीक्षा शुरू होने के बाद आयोग के अधिकारियों ने वायरल पेपर और असली पेपर का मिलान किया, जिसमें वायरल पेपर और असली पेपर दोनों अलग-अलग पाए गए थे. अधिकारियों ने आयोग की छवि खराब करने वालों के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई है.


जांच में MPPSC टीम 
पेपर लीक होने की अफवाहों के दौरान रविवार को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 थी. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की टीम परीक्षा केंद्रों पर जांच के लिए पहुंची थी. पहले सत्र में सामान्य ज्ञान का पेपर हुआ, जिसमें टीम के सदस्यों ने मॉक टेस्ट के पेपर और परीक्षा के पेपर को मिलाया. मिलान में एक भी प्रश्न का मिलान नहीं हो सका. 


ये भी पढ़ें: गुना में लव जिहाद का खौफनाक खेल! भय्यू बन अरशद ने युवती के साथ की दरिंदगी


टेलीग्राम ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई
अब आयोग ने उस पेपर लीक करने वाले टेलीग्राम ग्रुप के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी कर ली है. ग्रुप और वायरल पेपर की सूचना पुलिस को दी गई. वहीं, आयोग ने मॉक टेस्ट कराने वालों को लेकर एडवाइजरी भी जारी की है. अफसरों के मुताबिक, मॉक टेस्ट की तैयारी के लिए बनाए गए प्रश्नपत्र पर ही लिखना चाहिए.
 
पेपर को लेकर कोई अनियमिता नहीं पाई गई
MPPSC ने दो अलग-अलग स्तरों पर अभ्यर्थियों की जांच की. संतुष्ट होने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल में बैठाया गया था. इसके बाद आयोग की टीम कुछ केंद्रों पर भी पहुंची थी. वहां प्रश्नपत्र का व्यापक रूप से प्रसारित प्रश्नपत्र से मिलान किया गया था. आयोग के अधिकारियों के अनुसार पेपर को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है. प्रश्नों को लेकर कोई अनियमिता नहीं पाई गई है.