MP Teacher Recruitment: मध्यप्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा- 2020 में चयनित उम्मीदवारों के लिए 28 दिसंबर को प्रोविजनल सिलेक्शन लिस्ट जारी की गई थी. इसके साथ ही चयनित उम्मीदवारों को दस्तावेज अपलोड करने के लिए  29 दिसंबर से 4 जनवरी तक की डेट दी गई थी. जिन चयनित उम्मीदवारों ने अब तक अपने दस्तावेज अपलोड नहीं किए हैं, आज उनके पास अंतिम मौका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्यप्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा- 2020 में चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग पोर्टल पर अपने सभी दस्तावेज अपलोड करने हैं, जिसकी आज आखिरी तारीख है. दस्तावेज अपलोड नहीं कर पाने पर उम्मीदवार की अभ्यर्थिता अमान्य कर दी जाएगी.


प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) द्वारा आयोजित मध्यप्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा- 2020 के लिए लगभग 8 लाख कैंडिडेट्स ने अप्लाई किया था और 5,89,150 लोगों ने परीक्षा दी थी. परीक्षा का रिजल्ट 8 अगस्त को जारी किया गया था. 


डीपीआई की तरफ से एडवाइजरी जारी करते हुए इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि 'नियुक्ति की कार्रवाई हाईकोर्ट में विचाराधीन प्रकरणों के अंतिम निर्णय के अधीन होगी'. इसमें स्कूल शिक्षा के 11098 पद, जनजातीय कार्य विभाग के 7429 पदों सहित कुल 18527 पदों पर भर्ती की जानी है.


डीपीआई प्रोविजनल सिलेक्शन लिस्ट के साथ ही प्रोविजन वेटिंग लिस्ट भी जारी की गई है. जनरल उम्मीदवारों के लिए 200 रुपए और EWS, अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग और दिव्यांगजन के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपए फीस निर्धारित की गई है. 


चयनित उम्मीदवारों के लिए ये दस्तावेज हैं जरूरी
-ऐसे अभ्यर्थी जिनका चयन आरक्षण नियमों के तहत हुआ है, उनके लिए डिजिटल जाति प्रमाणपत्र.
-आय आधारित आरक्षण (EWS) का लाभ लेने वाले अभ्यर्थियों के लिए अपडेटेड वित्तीय वर्ष का आय प्रमाणपत्र.
-ऐसे अभ्यर्थी जिनका चयन दिव्यांग श्रेणी में हुआ है, उन्हें 40 प्रतिशत अथवा अधिक स्थायी दिव्यांगता का सक्षम अधिकारी / मेडिकल बोर्ड का नवीनतम एवं वैध दिव्यांगता प्रमाणपत्र.


चयन संबंधी परेशानी होने पर
-चयन प्रक्रिया के संबंध में शिकायत/कठिनाई होने पर विभाग के ईमेल modoiabhyavedan@gmail.com पर अपना आवेदन भेज सकते हैं. 
-चयन प्रक्रिया के संबंध में कोई जानकारी लेने के लिए trc. mponline.gov.in पर जा सकते हैं. 
-अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के लिये MPOnline के Call Centre 0755-6720200 पर समय सुबह 8:30 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक सम्पर्क कर सकते हैं.