MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव आने की संभावना है, मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि धनतेरस पर शहडोल, रीवा, जबलपुर और सागर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है, साथ ही साथ जानकारी मिली है कि इंदौर शहर के मौसम में बदलाव महसूस किया जा रहा है, यहां पर सुबह शाम गुलाबी ठंड का भी लोगों को एहसास हो रहा है, मौसम में अचानक बदलाव आने के पीछे  चक्रवाती तूफान दाना बताया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आ रही गिरावट 
मध्य प्रदेश में मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं, विभाग ने धनतेरस पर बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग ने  29 और 30 अक्टूबर को राज्य के पूर्वी हिस्से यानी जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में बूंदाबांदी का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर जिलों में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 


इस समय प्रदेश भर में जहां दिन में तेज धूप निकल रही है, वहीं दूसरी तरफ रात होते ही प्रदेश के मौसम में गिरावट आ रही है, लोगों को गुलाबी ठंड का एहसास भी हो रहा है. भोपाल, इंदौर, ग्वालियर समेत कई शहरों में रात का तापमान 17 डिग्री से नीचे पहुंच गया है. इसके अलावा सबसे ज्यादा ठंडा पचमढ़ी है, यहां पर दिन और रात दोनों में लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. इसके अलावा भोपाल में 15.2 डिग्री, इंदौर में 17.7 डिग्री, ग्वालियर में 18.3 डिग्री, उज्जैन में 18 डिग्री और जबलपुर में पारा 19.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. बता दें कि धीरे- धीरे तापमान में गिरावट आ सकती है. ऐसे में अब लोगो को कंबल, रजाई निकाल लेना चाहिए. 


नवंबर से होगी ठंड की शुरुआत
मौसम में आए बदलाव के कारण सुबह-शाम हल्की ठंड महसूस की जा रही है. मौसम विभाग ने पहले ही इस साल कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक दिवाली के बाद नवंबर की शुरुआत में कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं.


ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले इंडिगो ने इन 2 शहरों बीच उड़ान सेवा को किया बांद, यात्री हो रहे परेशान


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!