Lahar vidhan sabha chunav Result: भिंड जिले की सबसे चर्चित लहार विधानसभा सीट पर कांग्रेस हार गई है. यहां कद्दवार नेता और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह 33 साल बाद चुनाव हार गए हैं. उन्हें भाजपा प्रत्याशी अम्बरीष शर्मा ने 12397 वोटों से हराया. अम्बरीष शर्मा ने 2018 विधानसभा चुनाव बसपा से लड़ा था. गोविंद सिंहलगातार 7 चुनाव जीत चुके थे. कांग्रेस ने एक बार फिर से गोविंद सिंह को मैदान में उतारा था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा ने 2018 में बगावत करने वाले अम्बरीष शर्मा गुड्डू को मैदान में उतारा था. 2003 में गुड्डू शर्मा BJP के सक्रिय कार्यकर्ता के रूप में उभर कर सामने आए थे. इस दौरान उन्हें 2003 के विधानसभा चुनाव में BJP की ओर से लहार का प्रत्याशी भी बनाया गया था, लेकिन गोविंद सिंह के सामने उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद 2008 और 2013 के चुनाव में मौका नहीं दिया गया.


बसपा में चले गए थे अम्बरीष​ शर्मा
2018 में विधानसभा चुनाव में जब अम्बरीष शर्मा को टिकट नहीं मिला तो वे BJP का दामन छोड़ बसपा में चले गए थे. चुनाव में उन्होंने बसपा प्रत्याशी बनकर चुनाव भी लड़ा, लेकिन इस बार भी उन्हें गोविंद सिंह के सामने शिकस्त झेलनी पड़ी. अम्बरीषशर्मा पिछले कुछ दिनों से लगातार BJP के संपर्क में थे. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष BD शर्मा ने उन्हें BJP की सदस्यता ग्रहण कराई.


1990 से लगातार जीत रहे गोविंद सिंह
गोविंद सिंह लहार विधानसभा सीट से 1990 से लगातार चुनाव जीतते आ रहे हैं. हालांकि, गोविंद सिंह पहला चुनाव जनता दल से लड़ा था. 7 बार विधानसभा चुनाव जीत चुके गोविंद मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण चेहरा बन गए हैं और लहार विधानसभा सीट सियासत के लिए हाई प्रोफाइल सीट बन गई है.