MP weather update: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जबकि अगले दो दिन तक तेज बारिश होने की संभावना जाहिर की है. जबकि कई जगहों पर आज दोपहर के बाद से ही झमाझम बारिश हो रही है. राजधानी भोपाल में भी बारिश होने से मौसम खुशनुमा हो गया है. जबकि इंदौर में भी बारिश का अलर्ट है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, विदिशा, छिंदवाड़ा, सागर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, और निवाड़ी जिले में अतिभारी बारिश के आसार है, जबकि धार, खंडवा, शिवपुरी, खरगोन, सीहोर, अशोकनगर, अलीराजपुर, झाबुआ, पन्ना, नीमच, मंडला, शाजापुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी,और मंदसौर जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


वहीं रीवा, शहडोल, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, और चंबल के संभागों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने के आसार, मौसम विभाग का कहना है कि एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव होने की वजह से प्रदेश में फिर से मानसून की वापसी हुई है. इसलिए अगले दो दिन प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जताई गई है. 


भोपाल इंदौर में झमाझम बारिश 
बता दें कि राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में बारिश का दौर जारी है. भोपाल में सोमवार शाम से शुरू हुआ बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी है. अभी शहर में बादल छाए हुए हैं. इंदौर में रात 9 बजे से 11 बजे तक जोरदार बारिश हुई. वहीं छिंदवाड़ा में भी सोमवार सुबह से ही अच्छी बारिश हो रही है. वहीं बारिश को देखते हुए नदियों से सटे इलाकों को अलर्ट किया गया है क्योंकि तेज बारिश के बाद कुछ बांधों के गेट भी खोले जा सकते हैं. 


दो दिन तक तेज बारिश के आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर एरिया की वजह से बना सिस्टम मंगलवार को सागर और भोपाल के बीच में रहेगा, यानि इस पूरे क्षेत्र में आज दिनभर अच्छी बारिश की उम्मीद है. जबकि ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन संभाग समेत अन्य जिलों में भी रिमझिम बारिश होगी. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दो दिनों तक अच्छी बारिश होने के पूरे आसार है.