MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून पर अभी पूरी तरह से ब्रेक नहीं लगा है. प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज भी हल्की बारिश या बूंदाबादी होने के आसार हैं. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक 5 अक्टूबर तक प्रदेश से मानसून की विदाई हो सकती है. क्योंकि पिछले दो दिनों से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. हालांकि मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन अंचलों में हो सकती है हल्की बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के महाकौशल, बुंदेलखंड और बघेलखंड अंचल कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार बन रहे हैं, जबकि नर्मदापुरम, हरदा, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां में बूंदाबांदी होने की संभावना हैं. लेकिन प्रदेश के किसी भी जिले में तेज बारिश के आसार फिलहाल नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अब धीरे-धीरे मानसून की विदाई की बेला आ चुकी है. 


5 अक्टूबर तक हो सकती है मानसून की विदाई 
मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में 5 अक्टूबर तक मानसून की विदाई के संभावना है. बताया जा रहा है कि राजस्थान में मानसून की विदाई होने के एक हफ्ते तक मानसून प्रदेश के कुछ हिस्सों में एक्टिव रहता है. हालांकि इस बार प्रदेश में जोरदार बारिश हुई. मध्य प्रदेश में इस बार सामान्य से 24 प्रतिशत ज्यादा बारिश हुई है. जिनमें सबसे ज्यादा बारिश इस बार राजधानी भोपाल और नर्मदापुरम जिले में हुई है. जबकि प्रदेश के 40 जिलों में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है. 


नवरात्र में ज्यादा बारिश होने के चांस नहीं
मौसम विभाग के मुताबिक नवरात्रि में भी ज्यादा बारिश होने के चांस नहीं है. क्योंकि ज्यादातर प्रदेश में बारिश का दौर अब लगभग खत्म हो चुका है. कुछ एक जगहों पर छोड़कर अब ज्यादा बारिश होने के आसार नहीं है. पिछले 48 घंटे की बात करें तो प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश नहीं हुई है. ऐसे में माना जा रहा है कि अब प्रदेश में जोरदार बारिश का दौर खत्म हो चुका है. इस बार एमपी के कुछ जिलों को छोड़कर प्रदेश में लगातार अच्छी बारिश हुई है. जिससे सभी नदी नाले भी उफान पर रहे हैं.