भोपाल। मध्य प्रदेश के लोगों को अभी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. आज भी प्रदेश में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. आज सुबह से ही राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में तेज बारिश हो रही है. जबकि कई जिलों में आज मौसम विभाग ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. भारी बारिश के चलते कई जिलों में स्थितियां एक बार फिर बिगड़ने लगी है. वहीं बारिश को देखते हुए मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. वहीं आज सुबह से लगातार हो रही बारिश के चलते कई जिलों में स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है. ताकि किसी प्रकार की परेशानी न हो. वहीं आज दिनभर से प्रदेश में भारी बारिश हो रही है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई जिलों में लगातार बारिश से गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से पूरी तरह से टूट गया है. प्रदेश के 27 जिलों में सबसे ज्यादा बारिश हो रही है, जिससे इन जिलों में हाल बेहाल हो गया है. लोगों को भारी बारिश से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं सीएम शिवराज भी लगातार बारिश के बाद अलर्ट हैं. 


इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने जिन जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है, उनमें राजधानी भोपाल सहित, ग्वालियर, उज्जैन संभाग के जिलो के साथ सागर, दमोह, नरसिंहपुर और जबलपुर जिलो में अत्याधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा रीवा, नर्मदापुरम और चंबल संभागों के जिलों सहित अनूपपुर शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाडा, सिवनी, मण्डला, बालाघाट, खण्डवा, धार और देवास में भी भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.


24 घंटे से हो रही है बारिश
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटो से ज्यादा समय से लगातार हो रही बारिश के कारण नदी नाले उफान पर है. सड़कें पानी से लबालब हो गई हैं. जबकि बारिश के चलते एक बार फिर कई डैमों के गेट खोले गए हैं, जिससे नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है. वही मौसम विभाग के रेड अलर्ट ने चिंता बढ़ा दी है. मध्य प्रदेश में अति भारी बारिश से अत्यधिक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी क‍िया गया है. 


प्रशासन का अलर्ट 
मध्य प्रदेश में भारी बार‍िश के अलर्ट को देखते हुए सरकार ने अलर्ट रहने के निर्देश द‍िए हैं. मौसम बदलने के साथ ही मध्‍य प्रदेश में फ‍िर से बार‍िश की झड़ी लग सकती है. अभी कुछ द‍िनों पहले ही भारी बार‍िश की वजह से एमपी के कुछ शहरों में हालात बदहाल हो गए थे. भारी बार‍ि‍श की वजह से कई पुलों के ऊपर पानी आ गया था ज‍िससे रास्‍तों को भी बंद करना पड़ा था. भारी बारिश की संभावना को देखते हुए मध्‍य प्रदेश में जिला प्रशासन, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीमें सजग हैं तथा स्थिति पर नियंत्रण रखे हुए हैं.