भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून MP Weather Update फिर से एक्टिव हो चुका है, प्रदेश में कल भी दिन भर कई जिलों में झमाझम बरसात हुई. जिससे नदी नाले एक बार फिर उफान पर आ गए. वहीं कई जिलों में आज भी मौसम विभाग weather department ने बारिश की संभावना जताई है. कल राजधानी भोपाल Bhopal सहित आस पास के जिलों में शाम के वक्त लगातार बारिश होने से मौसम भी सुहाना हो गया. मध्य प्रदेश में आज भी अच्छी बारिश होने की पूरी संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में बारिश की संभावना 
एमपी में मानसून फिर एक्टिव हो गया है. आज राजधानी भोपाल सहित रीवा और शहडोल संभाग के जिलों के अच्छी बारिश होने के आसार है. इसके अलावा छिंदवाड़ा Chhindwara रायसेन Raisen नर्मदापुरम Narmadapuram अलीराजपुर Alirajpur बैतूल Betul बुरहानपुर Burhanpur धार Dhar खरगोन Khargone झाबुआ Jhabua और बड़वानी Barwani जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं आज लगभग प्रदेश के सभी संभागों में गरज चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है. 


सिवनी में छाया घना कोहरा 
वहीं लगातार बारिश की वजह से आज कुछ जगहों पर बिजिविलिटी भी कम नजर आई. सिवनी में आज सुबह से ही चारों ओर घना कोहरा छाया रहा. सड़क पर देखने ऐसा लग रहा था कि जैसे चारों ओर धुआं ही धुआं है और मात्र 100 मीटर की दूरी पर ही वस्तुएं दिखाई दे रही थीं. दिखाई देना इतना कम था कि मॉर्निंग वॉक पर निकले लोग टू व्हीलर और फोर व्हीलर लाइट जला कर चल रहे थे . साथ ही वो संभल कर चल रहे थे क्योंकि सड़क पर कोहरे के बीच कुत्तों की धमाचौकड़ी में दिखाई दे रही थी.


मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में मानसून पूरी तरह से फिर से एक्टिव हो चुका है, ऐसे में अभी अगले एक दो दिन तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है, बता दें कि इस बार प्रदेश के कई जिलों में औसत से ज्यादा बारिश हो चुकी है. लेकिन कई जिलों में अभी पर्याप्त बारिश भी नहीं हो पाई है. 


इस वजह से हो रही बारिश 
बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव हुए हैं, जिससे प्रदेश में एक बार फिर बारिश की शुरुआत हो गई है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोप के कारण मौसम में बदलाव दिखाई दे रहा है और वातावरण में नमी बढ़ रही है, जिसके चलते बारिश का दौर फिर से शुरू हुआ है. फिलहाल अरब सागर में चक्रवाती घेरा बना हुआा है. वहीं बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण बारिश की गतिविधियों में तेजी देखने को मिलेगी. 5 अगस्त तक मानसून अपनी सामान्य स्थिति में आ जाएगी. इससे जबलपुर संभाग में भारी बारिश हो सकती है. लेकिन अभी प्रदेश में कुछ दिनों तक मानसून एक्टिव रहेगा. 


ये भी पढ़ेंः भोपाल के लोगों के लिए जरूरी खबर, आज इन कॉलोनियों में नहीं आएगा पानी