Mp Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में बारिश को लेकर मौसम विभाग (weather department)ने एक बार फिर चेतावनी जारी की है. आज से लेकर के आने वाले 18 तारीख तक भारी बारिश (Rain)के साथ तेज हवा और ओले (hail) गिरने की संभावना जताई है. बेमौसम बदलते मौसम ने किसानों के रवि की फसल पर संकट पैदा कर सकता है. मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, खंडवा, ग्वालियर, निवाड़ी, सीहोर, बुरहानपुर,बड़वानी और अलीराजपुर, रायसेन, मुरैना, गुना, भिंड, राजगढ़, खरगोन,दतिया, श्योपुर कला सहित कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. साथ ही बिजली गिरने की भी संभावना जताई है. 


आंधी भी चलने की संभावना
मौसम विभाग ने आंधी चलने को भी लेकर चेतावनी जारी की है. इसके अलावा एमपी के पूर्वी भाग के हिस्सों में ओलावृष्टि की भी संभावना देखी जा सकती है. विभाग के मुताबिक 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. बारिश की वजह से प्रदेश के तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट भी आने की संभावना है.


जानिए मौसम बदलने की वजह
मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी और पूर्वोत्तर भारत में पूर्वी हवाओं की वजह से मौसम में परिवर्तन देखा जा रहा है. इसके अलावा कहा जा रहा है कि 16 मार्च को एक नए पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमायली क्षेत्र को प्रभावित करने की वजह से मौसम में फिर से बदलाव आने की संभावना है. ऐसे में लगातार बदलते मौसम की वजह से किसानों में काफी ज्यादा परेशानी है. बीते दिनों में हुई बारिश ने फसलों को पहले ही नुकसान पहुंचाया था. ऐसे में एक बार फिर से बारिश होने की संभावना से फसलों को काफी ज्यादा मार झेलनी पड़ेगी.


ये भी पढ़ेंः MP Gold Silver Rates Today: सोना हुआ महंगा, चांदी के भाव स्थिर, जानिए 22 कैरेट गोल्ड का रेट