MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में बीते एक दो दिन से धूप ने तापमान (Temperature) को बढ़ा दिया है. लोगों को चिलचिलाती धूप चुभने लगी है. प्रदेश के कई जिलों में एक दो दिन में दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. पिछले 24 घंटे की बात करे तो प्रदेश के राजगढ़ जिले का तापमान सबसे ज्यादा रहा. यहां पर अधिकतम तापमान 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. हालांकि मौसम विभाग (Weather Department)ने आने वाले 24 घंटों में बारिश की भी संभावना जताई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यहां पर देखी गई बढ़ोत्तरी
पिछले एक दो दिन से प्रदेश भर के तापमान में बढ़ोत्तरी देखी गई है. प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान राजगढ़ जिले में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 36.6 डिग्री रहा. इसके अलावा खरगोन, रतलाम मंडला में तापमान 35 डिग्री दर्ज किया गया. लेकिन मौसम विभाग ने चेतावनी दे दी है कि बहुत जल्द मौसम में एक बार फिर परिवर्तन आने वाला है.


बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश भर में कल बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि उत्तर-पूर्वी उत्तर प्रदेश से मध्य प्रदेश के मध्य से होकर महाराष्ट तक एक ट्रफ लाइन बनी हुई है. जिसके चलते मौसम में नमी आ रही है. जिसकी वजह से प्रदेश भर में बादल छाए हुए हैं और आने वाले एक दो दिन से फिर से बारिश होने के आसार व्यक्त किए जा रहे हैं.


किसानों की बढ़ी चिंता
बारिश की मार झेल रहे किसानों की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. ऐसे में एक बार फिर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करके किसानों की चिंता बढ़ा दी है. मौसम विभाग के मुताबिक 14 से लेकर के 20 मार्च तक जिले भर में तेज बारिश के साथ आंधी और ओलावृष्टि की संभावनाएं देखी जाएंगी. ऐसे में रबी की फसल बर्बाद होने का डर किसानों को सता रहा है.


ये भी पढ़ेंः Oscars 2023: पूरी दुनिया में भारत ने रचा इतिहास, RRR के Natu Natu ने जीता ऑस्कर अवॉर्ड