Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather update) में एक बार फिर मानसून ने दस्तक दे दी है. जिसकी वजह से किसानों में काफी ज्यादा राहत है. बता दें कि पिछले 3-  4 दिन से प्रदेश में अच्छी खासी बारिश (Heavy Rain) हो रही है, जो फसलों के लिए काफी कारगर साबित हो रही है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. इसके अलावा हम छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां के कई जिलों में बारिश होने की संभावना बरकरार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन जिलो में येलो अलर्ट 
मौसम विभाग ने आज दतिया, मुरैना, भिण्ड, डिंडोरी, अनूपपुर,टीकमगढ, सतना औऱ रीवा जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.  जिसकी वजह से इन जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा विभाग ने बताया है कि अब पूर्वी मध्य प्रदेश में अब रेनफॅाल की एक्टिविटी बढ़ेगी. 


 



 


इन जिलों में भी होगी बारिश 
आठ जिलों में येलो अलर्ट के अलावा विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में भी कुछ स्थानों पर बारिश होगी. साथ ही साथ चम्बल, ग्वालियर, रीवा, सागर, शहडोल में अच्छी बारिश की संभावना है. 


प्रदेश में एक बार फिर मानसून के दस्तक देने के बाद किसानों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि प्रदेश भर में सोयाबीन, धान, खरीफ की फसलों की खेती हुई है. बारिश न होने की वजह से फसलों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था. ऐसे में बारिश फसलों के लिए वरदान साबित होगी. 


ये भी पढ़ें: सप्ताह के 7 दिन घर से निकलते समय खा लें ये चींजे, 8 वें दिन भर जाएगी तिजोरी


छत्तीसगढ़ मौसम 
छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी मानसून ने दस्तक दे दी है. यहां पर बीते कई दिनों से हल्की बारिश हो रही है. जिसकी वजह से किसानों के साथ आम लोगों की भी परेशानियां काफी ज्यादा कम हुई है. आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहेगा. हालांकि कोई अलर्ट यहां पर नहीं जारी किया गया है. 


ये भी पढ़ें: दिल से लेकर कैंसर तक के लिए फायदेमंद है करी पत्ता, जानें