Today Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है.बारिश से जहां एक ओर आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है, वहीं दूसरी ओर बेमौसम बारिश से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज से तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्यप्रदेश में कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने तीन दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक 24, 25 और 26 अप्रैल को भोपाल, इंदौर, ग्वालियर-जबलपुर समेत 35 जिलों में बारिश हो सकती है. इस दौरान ओलावृष्टि की भी संभावना है. 


इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक आज 25 अप्रैल को भोपाल, हरदा, उज्जैन, जबलपुर, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, अलीराजपुर, बड़वानी, धार, खरगोन, रतलाम, आगर मालवा, राजगढ़, शाजापुर, देवास, हरदा, खंडवा, बुरहानपुर, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुुर्णा, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, रायसेन, दमोह, सागर, विदिशा, अशोकनगर, गुना, श्योपुरकलां, शिवपुरी, निवाड़ी, टीकमगढ़ में बारिश होने की संभावना है. 


यह भी पढ़ें: MP News: 3 दिन पहले हुई थी मौत, बेटी की शादी में बाज बनकर पहुंचे पिता! फिर कुछ ऐसा हुआ कि लोग हैरान रह गए


 


छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ के मौसम में भी बदलाव हुआ है. आपको बता दें कि बुधवार को कुछ जगहों पर हल्की बारिश हुई थी, जिससे मौसम के तापमान में थोड़ी गिरावट आई थी. आज बिलासपुर और दुर्ग संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. रायपुर में आज बारिश की संभावना नहीं है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक हवा में नमी कम होने लगी है. बुधवार को प्रदेश में सबसे अधिक अधिकतम तापमान तिल्दा में 41.6 डिग्री दर्ज किया गया. सबसे कम न्यूनतम तापमान अंबिकापुर में 19.1 डिग्री रहा.