प्रमोद शर्मा/भोपाल। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के उम्मीदवारों MPPSC Candidates जरूरी खबर है. क्योंकि एक बार फिर MPPSC ने एडीपीओ की एग्जाम डेट आग बढ़ा दी है.  जबकि अब एग्जाम ऑनलाइन की जगह ऑफलाइन होगा. जो आवेदकों के लिए अहम खबर है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 दिसंबर को होनी है परीक्षा 
पहले MPPSC की एडीपीओ परीक्षा अक्टूबर में होनी थी, लेकिन लेकिन अब परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाकर दिसंबर कर दिया गया है. MPPSC ADPO की चयन परीक्षा अब 18 दिसंबर 2022 को आयोजित की जाएगी. यह चौथी बार है जब परीक्षा की तारीख बदली गई है. पहले यह परीक्षा 5 दिसंबर 2021 को होनी थी, लेकिन इसे 22 सितंबर को स्थगित कर दिया गया. फिर परीक्षा पद्धति ऑनलाइन से ऑफलाइन की गई इसके बाद -19 जून 2022 तो बाद में 16 अक्टूबर 2022 को तारीख तय की गई. लेकिन अब 30 अगस्त को सूचना जारी कर बताया गया कि आयोजन 18 दिसंबर को किया जाएगा. 


सिलेबस किया गया अपडेट 
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग का कहना है कि अभ्यर्थियों की मांग के आधार पर सिलेबस को अपडेट किया गया है, क्योंकि इस बार सिलेबस बदल गया है. इसलिए अभ्यर्थियों को परीक्षा की तैयारी के लिए समय देना. इसी वजह से परीक्षा को दो महीने आगे बढ़ा दिया है.  MPPSC ने बताया है कि अब परीक्षा आनलाइन के बजाय ऑफलाइन ओएमआर OMR शीट पद्धति से होगी. 


MPPSC की तरफ से बताया गया है कि एडीपीओ की एग्जाम को लेकर हुए बदलाव की पूरी जानकारी MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित की गई है. जबकि संशोधन के बाद पुनरीक्षित परीक्षा योजना और पाठ्यक्रम आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी गई है. इसलिए सभी आवेदक बदली हुई सिलेबस के आधार पर ही परीक्षा की तैयारी करें. 


हालांकि जिस तरह से MPPSC में  परीक्षाओं की तारीख बदली जा रही है, उससे लगता है कि जैसे यह ट्रेंड बन गया है. क्योंकि लगातार परीक्षा की तारीखें बदले जाने से आवेदकों को भी परेशानी होती है. क्योंकि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी एमपीपीएससी समय पर परीक्षाएं आयोजित नहीं करा पा रहा है. हालांकि अब 18 दिसंबर 2022 एडीपीओ की एग्जाम के लिए तय किया गया है.