MPPSC Exam 2024 Notification Released: मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने राज्य सेवा और वन सेवा परीक्षा 2024 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.  प्रारंभिक परीक्षा 28 अप्रैल 2024 को आयोजित की जाएगी. जानिए पदों की डिटेल और कब से भरे जाएंगे फॉर्म- 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MPPSC ने जारी किया नोटिफिकेशन
MPPSC ने 2024 की राज्य सेवा परीक्षा एवं राज्य वन सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा 2024 के विभिन्न विभागों में 60 पद और राज्य वन सेवा परीक्षा के जरिए 14 सहायक वन संरक्षक के पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन जारी किया गया है. 


इस दिन होगी परीक्षा
इन पदों के लिए परीक्षा का आयोजन 28 अप्रैल को 2 पाली में होगा. इच्छुक उम्मीदवार एमपी ऑनलाइन या MPPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. 


देखें पूरा शेड्यूल
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 जनवरी से शुरू होगी, जो 18 फरवरी तक जारी रहेगी. 
- आवेदन में त्रुटि सुधार 22 जनवरी से 20 फरवरी तक हो सकेंगे. 


दो सत्र में होगी परीक्षा
राज्य सेवा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2024 एक साथ 28 अप्रैल को दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक सामान्य अध्ययन की परीक्षा होगी. इसके बाद दोपहर 2.15 से 4.15 बजे तक सामान्य अभिरुचि परीक्षण के पेपर होंगे. 


इन बातों का रखें ध्यान
इन पदों पर अप्लाई करने से पहले ध्यान रखें कि इस परीक्षा के लिए आयु की गणना 01 जनवरी 2024 के अनुसार की जाएगी. राज्य सेवा परीक्षा 2024 के लिए सिर्फ आवेदन ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे. नोटिफिकेशन के मुताबिक किसी भी तरह के मैन्युअल अथवा डाक द्वारा भेजे गए आवेदन-पत्र आयोग द्वारा स्वीकार नहीं किए जाएंगे.


हालांकि, आयोग ने फिलहाल कम पदों के लिए सूचना जारी की है, लेकिन सूचना जारी होने के बाद आयोग विभागों से संपर्क करके प्री परीक्षा के रिजल्ट के पहले पदों को संख्या बढ़ाने की बात कह रहा है. MPPSC द्वारा इस परीक्षा का मेंस एग्जाम जुलाई में आयोजित कराया जाएगा. 


इनपुट- इंदौर से शिव मोहन शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया