WTC Points Table: पाकिस्तान की जीत.. प्वाइंट्स टेबल में मची उठा-पटक, औंधे मुंह गिरी इंग्लैंड
Advertisement
trendingNow12478103

WTC Points Table: पाकिस्तान की जीत.. प्वाइंट्स टेबल में मची उठा-पटक, औंधे मुंह गिरी इंग्लैंड

Pakistan vs England: पाकिस्तान टीम में बदलाव का बड़ा फायदा मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान टीम ने 152 रन से बड़ी जीत दर्ज की और 44 महीनों का सूखा खत्म किया. इस जीत के बाद पाकिस्तान ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिप प्वाइंट्स टेबल में बड़ छलांग लगाई है. 

 

PAK vs ENG

PAK vs ENG 2nd Test: पाकिस्तान टीम में बदलाव का बड़ा फायदा मिला है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान टीम ने 152 रन से बड़ी जीत दर्ज की और 44 महीनों का सूखा खत्म किया. इस जीत के बाद पाकिस्तान ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनिप प्वाइंट्स टेबल में बड़ छलांग लगाई है. पाकिस्तान ने बैजबॉल का घमंड इस कदर तोड़ा है कि इंग्लिश टीम औंधे मुंह गिरी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड को हार से बड़ा घाटा हुआ. 

पाकिस्तान ने सीरीज में की बराबरी

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले में करारी हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दूसरे मैच में पाक टीम ने मानों टोपी से खरगोशनिकाल दिया हो. शान मसूद वाली टीम ने 152 रन से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. अब आखिरी मुकाबला करो या मरो की स्थिति के समान होगा. जो भी टीम मैच जीतेगी उसका सीरीज पर कब्जा हो जाएगा. इस जीत के बाद टीम ने प्वाइट्स टेबल में भी आखिरी स्थान छोड़ दिया है.

पाकिस्तान को कितना फायदा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में पाकिस्तान टीम आखिरी स्थान पर थी. लेकिन अब पाकिस्तान को इस जीत के बाद एक स्थान का फायदा हुआ है. टीम का प्वाइंट्स का प्रतिशत महज 16.670 का था, जो अब बढ़कर 25.92 हो गया है. टीम अब 9वें स्थान से 8वें पर पहुंच चुकी है. पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के लिए मुश्किलें बढ़ाई और कैरेबियाई टीम अब 9वें नंबर पर है. 

 ये भी पढ़ें.. PAK vs ENG: 2 गेंदबाज.. 20 विकेट, पाकिस्तान में आई जडेजा-अश्विन से भी घातक जोड़ी, 72 साल में पहली बार हुआ ऐसा

इंग्लैंड को हुआ घाटा

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के बाद इंग्लैंड का प्रतिशत 45.590 का था, जो अब घटकर 43.05 का हो चुका है. हालांकि, टीम को पायदान का घाटा नहीं हुआ. इंग्लिश टीम अभी भी चौथे नंबर पर बरकरार है. वहीं, टॉप पर अभी भी भारतीय टीम का कब्जा है लेकिन टीम इंडिया को न्यूजीलैंड झटका दे सकती है.

Trending news