MP Government Job: मध्य प्रदेश में सरकारी नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग  (MPPSC) ने स्पोर्ट्स ऑफिसर के 129 पदों पर नौकरी के विज्ञापन जारी किया है. इन पदों  के भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट  mppsc.mp.gov.in विजिट कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन ही अप्लाई करना होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कहां करें अप्लाई
स्पोर्ट्स ऑफिसर के 129 पदों पर नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट करना होगा. यहां पूरी डिटेल्स पढ़कर उम्मीदवार 27 मई तक अप्लाई कर सकते हैं. अभ्यर्थी 27 मई को दोपहर 12 बजे तक इन पदों के लिए आवेदन दे सकते हैं. 


इस तारीख तक कर सकते हैं सुधार
उम्मीदवार अपने एप्लीकेशन फॉर्म में 28 और 29 मई तक सुधार कर सकते हैं. करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को 50 रुपए प्रति सुधार के हिसाब से चुकाना होगा. 


ये भी पढें- Assembly Election 2023: बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए नंदकुमार साय, छत्तीसगढ़ से लेकर मध्य प्रदेश तक में पड़ सकता है असर


आयु सीमा
स्पोर्ट्स ऑफिसर के इन पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 40 साल तक निर्धारत की गई है. 


एप्लीकेशन फीस
इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के कैंडिडटे्स को 500 रुपए शुल्क देने होंगे, जबकि रिजर्व कैटेगरी के लिए 250 रुपए फीस निर्धारित की गई है. 


आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
स्पोर्ट्स ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता से संबंधित जानकारी और इस वैकेंसी से जुड़ी अन्य डिटेल्स ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक की जा सकती हैं. 


ऐसे करें अप्लाई
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं
- यहां होमपेज पर जाकर 'ऑनलाइन आवेदन करें' पर क्लिक करें
- खेल अधिकारी आवेदन लिंक पर क्लिक करें
- रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें
- मांगी गई सभी डिटेल्स भरकर एप्लिकेशन फीस भरें और फॉर्म जमा करें
- फॉर्म का प्रिंट आउट निकलवाकर रख लें