कैलाश जायसवाल/बलौदाबाजारः नागपुर से बिलासपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू हो गया है. आज शाम 4 बजे भाटापारा में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का स्वागत किया जाएगा. यह स्वागत भाटापारा विधायक शिवरतन शर्मा और स्थानीय लोगों द्वारा किया जाएगा. बता दें कि इस ट्रेन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नागपुर में सुबह 9 बजे हरी झंडी दिखाकर किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नागपुर से बिलासपुर के बीच चलने वाली इस ट्रेन का आज दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के एक दर्जन से ज्यादा रेलवे स्टेशन पर जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वागत किया जाएगा. शाम करीब 4 बजे यह ट्रेन भाटापारा रेलवे स्टेशन पहुंचेगी, जहां स्थानीय विधायक शिवरतन शर्मा और स्थानीय लोगों द्वारा ट्रेन का स्वागत किया जाएगा. आपको बता दें कि यह ट्रेन फिलहाल सिर्फ उद्घाटन वाले दिन ही भाटापारा में रुकेगी. हालांकि भाटापारा स्टेशन पर ट्रेन को स्थायी स्टॉपेज दिए जाने की मांग की जा रही है. जिससे जिले की जनता को सीधा लाभ मिल सके. 


बता दें कि पीएम मोदी आज महाराष्ट्र के एक दिवसीय दौरे पर हैं. इसी दौरान उन्होंने ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर इसका उद्घाटन किया. यह ट्रेन शनिवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी. नागपुर से बिलासपुर की दूरी यह ट्रेन महज 5.30 घंटे में पूरा करेगी. इस रूट पर चलने वाली यह सबसे तेज गति की ट्रेन होगी. 


बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर में 14.05 मिनट पर नागपुर से रवाना होगी. यह ट्रेन गोंदिया, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर जंक्शन पर रुकेगी. शाम 7.35 पर यह ट्रेन बिलासपुर पहुंचेगी. वहीं नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस बिलासपुर से सुबह 6.45 बजे चलेगी और दोपहर में 12.15 बजे नागपुर पहुंच जाएगी. आईआरसीटीसी की वेबसाइट के मुताबिक वंदे भारत ट्रेन का इन दोनों शहरों के बीच का किराया 1240 रुपए रखा गया है. वहीं एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2240 रुपए है.