Name Astrology: हम सभी जानते हैं कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसके नाम का कितना महत्वपूर्ण स्‍थान होता है. किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर और उसके जन्म का समय के हिसाब से उसकी राशि बनती है. नाम शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके व्यक्तित्व के साथ-साथ उसके जीवन में उसके नाम के पहले अक्षर के प्रभाव का भी पता लगाया जा सकता है. गौरतलब है कि नाम के पहले अक्षर से हमारी राशि बनती है और आप जानते हैं कि हर राशि में अलग-अलग ग्रहों का प्रभाव होता है तो आइए हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बताते हैं जिनका नाम कुछ अक्षरों से शुरू होता है तो जीवन में ये लोग बहुत ही लग्जरी लाइफ जीते हैं. इनके पास पैसों की कोई कमी नहीं होती है और ये जो कुछ भी करते हैं, अपनी किस्मत की वजह से ही उन्हें सफलता मिलती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Nirjala Ekadashi 2022: कष्‍टों के निवारण के लिए निर्जला एकादशी के दिन इन चीजों का करें दान


A और S
जिन लोगों का नाम A और S से शुरू होता है. ऐसे लोग बहुत मेहनती होते हैं. वे अपना पूरा शत-प्रतिशत काम को देते हैं और यही कारण है कि इन लोगों को जीवन में सफलता मिलती है और अपनी कड़ी मेहनत के कारण वे जीवन में एक लग्जरी लाइफ जीते हैं. अपनी मेहनत से ये लोग समाज में एक अलग पहचान बनाते हैं. हालांकि ऐसा माना जाता है कि इन लोगों की शादी कहीं न कहीं थोड़ी देर से होती है. यानी शादी करने में कुछ दिक्कत आती है.



V और R
जिन लोगों का नाम  वी और आर से शुरू होता है.  उन लोगों का चरित्र बहुत अच्छा होता है. ऐसे लोग बहुत मजाक करते हैं. हालांकि ये लोग अपने करियर में काफी फोकस्ड रहते हैं. जिससे उन्हें सफलता मिलती है. ये लोग रिस्क लेना चाहते हैं. इसलिए ऐसा माना जाता है कि अगर यह बिजनेस के क्षेत्र में जाए तो इनके सफल होने की संभावना अधिक होती है. इनकी किस्मत इनका साथ देती है. जिससे इन्हें सफलता मिलती है. 
 
M और N
जिन लोगों का नाम M और N अक्षर से शुरू होता है, वे अपनी मेहनत और भाग्य के कारण बहुत अमीर बनते हैं.  ऐसे कई लोग भी होते हैं जो जिन्‍होंने कड़ी मेहनत नहीं की, लेकिन वे अमीर परिवार में पैदा होने के कारण लग्जरी लाइफ जीते हैं. उन्हें नए कपड़े पहनने का बहुत शौक होता है. ये लोग कड़ी मेहनत करना पसंद करते हैं और समय की बहुत परवाह करते हैं और इन गुणों के कारण उन्हें जीवन में जल्दी सफलता मिलती है.


(Disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)