नीमच: 14 फरवरी को एक तरफ पूरा देश पुलवामा के आतंकी हमले में शहीद जवानों को याद कर रहा था. दूसरी तरफ नीमच में एक कश्मीरी छात्र शहीदों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल कर रहा है. मामले की भनक लगते ही पुलिस ने आरोपी नाबालिग छात्र को हिरासत में ले लिया और उसके खिलाफ FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विशेषज्ञों की राय ले रही पुलिस
छात्र की पोस्ट सामने आते ही महाविद्यालय के प्राचार्य ने तत्काल उच्च शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को मामले की सूचना दी. मामले की जानकार लगते ही भाजायुमो कार्यकर्ताओं ने थाने में सूचना दी. पुलिस ने छात्र को तत्काल गिरफ्त में ले लिया. बाद में महाविद्यालय की ओर से FIR दर्ज कराई दई. छात्र नाबालिग है. इसलिए पुलिस आगे की कार्रवाई के लिए विधि विशेषज्ञ से भी रायशुमारी कर रही है.


कई वीडियो किए शेयर
बताया जा रहा है कि कश्मीरी छात्र नीमच में रहकर पढ़ाई करता है. उसने अपने इंस्टाग्राम और अन्य सोश्यल मीडिया अकाउंट पर शर्मनाक करतूत को अंजाम दिया. छात्र ने पुलवामा के शहीदों का वीडियो डाला और उसे बाबरी का बदला लिख दिया. यही नहीं इसके अलावा भी उसने बदले लेने की बातें एक वीडियो में कही. इसके साथ ही वो पाक आर्मी का बखान करते भी नजर आया.


छात्रवृत्ति योजना का लाभार्थी है छात्र
छात्र ने पिछले साल प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के तहत नीमच के शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रवेश लिया था. वह बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र है. कॉलेज की ही सरकारी हॉस्टल में रहता है. इसके अलावा 3 और कश्मीरी छात्र इसी योजना के तहत नीमच महाविद्यालय में पढ़ाई कर रहे हैं.


2019 में हुआ था आतंकी हमला
तीन साल पहले 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF के वाहन पर आतंकी हमला हुआ था. जम्मू के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से CRPF जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.


WATCH LIVE TV