इंदौर। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर आज सुबह से ही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और ईडी (ED) ने छापेमार कार्रवाई की है, इंदौर और उज्जैन में भी PFI के ठिकानों पर कार्रवाई हुई है, जहां से पीएएफआई के चार लीडर्स को एनआईए ने हिरासत में लिया है, इन सभी पर टेरर फंडिंग का मामला बताया जा रहा है, बता दें कि देशभर में छापेमार कार्रवाई के बीच इंदौर और उज्जैन में भी NIA और ED की टीमें कार्रवाई में जुटी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP सहित 11 राज्यों में छापेमारी 
बता दें कि नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और ईडी ने (ED) ने मध्य प्रदेश सहित 11 राज्यों में छापेमार कार्रवाई की है. इंदौर और उज्जैन के अलावा 11 राज्यों से PFI से जुड़े कुल 106 सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनमें इंदौर और उज्जैन के चार लोग भी शामिल हैं. इनमें संगठन प्रमुख ओमा सालम भी शामिल है. NIA ने यह कार्रवाई उत्तर प्रदेश, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, असम, महाराष्ट्र, बिहार, मध्यप्रेदश, पुडुचेरी, राजस्थान में जारी है


इंदौर में गुरुवार को इंदौर सहित मालवा के कई जगहों पर छापेमार कार्रवाई की गई है. इस दौरान इंदौर से 3 और उज्जैन से 1 को एनआईए टीम द्वारा अपने साथ दिल्ली ले जाने की बात सामने आई है. एनआईए की टीम ने इंदौर, उज्जैन सहित अन्य जगहों पर पीएफआई से संबंधित कार्यकर्ता और उनके कुछ लोगों के घरों पर और उनके ठिकानों पर दबिश दी.


बता दें कि पिछले काफी दिनों से यह बात सामने आ रही थी पीएफआई को अलग-अलग जगहों से कई तरह से फंडिंग हो रही है. टीम ने इंदौर के खजराना, छतरीपुरा सहित खातीवाला टैंक में छापामार कार्रवाई की है. फिलहाल यह कार्रवाई जारी है. बताया जा रहा है कि NIA के करीब 200 अधिकारी इस रेड को अंजाम दे रहे हैं. बता दें इस संगठन पर सांप्रदायिकता फैलाने का आरोप है.