Bad Dream Meaning: सोते वक्त सपनों का आना सामान्य बात है. ज्यादात्तर सपने हमारे सोच और दैनिक जीवन में चल रही घटनाक्रमों पर निर्भर होते हैं. सपने में हमे कभी डरावनी तो कभी अच्छी चीजें दिखती रहती है. स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में सूचित करते हैं. कभी-कभी हम सोते वक्त हम ऐसे सपने देखने लगते हैं, जिसे देखते ही अचानक हमारी निद्रा भंग हो जाती है और हम डर की वजह से उठकर बैठ जाते हैं. ऐसे डरावने सपने अशुभ घटनाओं के संकेत होते है. ऐसे में यदि आप भी रात को सोते वक्त ऐसे डरावने सपने देखते हैं तो आइए जानते हैं कि इन बुरे सपने का मतलब क्या होता है और इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए हमे क्या करना चाहिए? 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इन सपनों का आना होता है अशुभ


. अगर आप सपने में खुद को हवा में उड़ते हुए देख रहे हैं, या सपने में नदी तालाब देखते हैं तो इसका मतलब है कि आने वाले दिनों में आपकी सेहत खराब हो सकती है.
. अगर सपने में काला सांप रेंगता हुआ दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है आप मुसीबत में फंस सकते हैं. 
. अगर सपने में आप काली बिल्ली देखते हैं तो आने वाले दिनों में आपके साथ कोई अपना विश्वासघात हो सकता है.
. अगर सपने में आप खुद को गंदे पानी में स्नान करते हैं हुए पाते हैं तो इसका मतलब है कि आप बड़ी परेशानियों में फंस सकते हैं.


. अगर सपने में आप झाड़ू लगाते हैं तो इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी नाराज हैं और आपके जीवन में आर्थिक तंगी दस्तक देने वाली है.
. अगर आपके सपने में सांड या बैल दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके साथ या आपके किसी खास के साथ कोई अनहोनी हो सकती है.
. अगर सपने में आपके साथ कोई दुर्घटना होती है तो इसका मतलब है कि आपके साथ कोई घटना घटित हो सकती है.


बुरे सपनों के दुष्प्रभाव को खत्म करने के उपाय
अगर सोते वक्त बुरा सपना देखते हैं और आप डर जाते हैं तो इसके दुष्प्रभाव से बचने के लिए सुबह उठते ही नित्य क्रिया क्रम से निवृत्त होकर गुलाब जल या इत्र डालकर स्नान करें. इसके बाद किसी धार्मिक स्थल पर जाकर जरुरतमंदों को भोजन कराएं. ऐसा करने से बुरे सपने का दुष्प्रभाव खत्म हो जाता है.


ये भी पढ़ेंः Astro Tips: जीवन को लेकर आ चुके हैं तंग, करें ये ज्योतिष उपाय, पल में दूर होगी सभी परेशानी


(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)