Madhya Pradesh News: 22 जनवरी को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में होने जा रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव को खास बनाने के लिए केंद्र और सभी राज्यों सरकार जोर सोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं. मध्य प्रदेश में इस दिन को खास बनाने के लिए सरकार पूरा जोर लगा रही है. इस बीच प्रदेश वासियों के लिए अच्छी खबर आई है. 22 जनवरी को प्रदेश में कहीं भी बिजली कटौती नहीं होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव सरकार में ऊर्जा मंत्री बने प्रद्युम्न सिंह तोमर ने मंगलवार को पदभार संभालते ही विभाग के बड़े अधिकारियों की बैठक बुलाई. बैठक में अधिकारियों के आदेश दिए गए कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के समय मध्य प्रदेश में निर्बाध बिजली रहे यानी कहीं भी बिजली की कटौती नहीं होना चाहिए. उन्होंने साफ कहा कि इस प्रदेश में कहीं भी मेंटेनेंस कार्य भी नहीं किया जाना चाहिए, जिससे राम भक्तों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण देखने में कोई समस्या न हो. बता दें कि इस दिन अयोध्या से प्राण प्रतिष्ठा का टीवी पर लाइव प्रसारण किया जाएगा. 


जानें इस बार क्या है लक्ष्य
प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि इस महारा लक्ष्य उपभोक्ता संतुष्टि, गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति और बिजली उत्पादन में बढ़ोतरी करना होगा. इसके अलावा तोमर ने कहा कि प्रशासनिक खर्चे कम करके बिजली दरों को नियंत्रित करने के प्रयास किए जाएंगे. मेंटेनेंस के लिए होने वाली बिजली कटौती में वाटर सप्लाई का ध्यान भी रखा जाएगा. 


दूसरी बार बने हैं ऊर्जा मंत्री
बता दें कि प्रद्युम्न सिंह तोमर भाजपा सरकार में दूसरी बार ऊर्जा मंत्री बने हैं. तोमर को इससे पहले भी शिवराज सिंह चौहान की सरकार में ऊर्जा मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है और इस बार डॉ मोहन यादव की सरकार में भी उन्हें जगह मिली है. तोमर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खेमे से आते हैं. वे सिंधिया खेमे से मंत्री पद हासिल करने वाले 4 मंत्रियों में से एक हैं.