ये 5 फूड्स पुरुषों के लिए होते हैं बहुत फायदेमंद, फर्टिलिटी में होगा सुधार

बदलती लाइफस्टाइल से पुरुषों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. सेक्सुअल प्रॉब्लम उनमें से एक है. जिससे आज के पुरुष बहुत ज्यादा परेशान हैं. गौरतलब है कि एक्सपर्ट्स के अनुसार इस समस्या के कारण अलग-अलग हैं तो आइए आपको ऐसे कुछ फूड्स के बारे में बताते हैं. जिनका सेवन करने से आपको ऐसी कोई समस्या नहीं होगी.

Wed, 15 Jun 2022-8:08 pm,
1/5

कद्दू के बीज

कद्दू के बीज में जिंक और ओमेगा -3 फैटी एसिड मौजूद होता है. इसलिए ये स्‍पर्म की क्‍वालिटी में सुधार करने में मदद कर सकते हैं. अच्छी सेक्‍सुअल लाइफ के लिए आप इसका सेवन कर सकते हैं. 

2/5

मैका

कुछ हेल्‍थ एक्सपर्ट्स ने कहा कि मैका पाउडर प्राकृतिक रूप से कामेच्छा को बढ़ाने वाला है. निश्चित रूप से ये सिद्ध नहीं हुआ है, लेकिन कुछ शोधों के अनुसार इससे स्‍पर्म की एकाग्रता और मोटिलिटी में वृद्धि होती है. 

3/5

नट्स

एक्सपर्ट्स के अनुसार नट्स अपने एंटीऑक्सीडेंट गुणों और ओमेगा-3 फैटी एसिड होने के कारण स्‍पर्म की क्‍वालिटी और फंक्शन को बेहतर बनाने के लिए फायदेमंद होते हैं. 

4/5

फैटी फिश

ओमेगा -3 फैटी एसिड होने के कारण फैटी फिश पुरुषों की फर्टिलिटी के लिए बहुत अच्छी होती है. ये जेनिटल्‍स में ब्‍लड फ्लो में भी सुधार करती है. जिससे पुरुषों को बेडरूम में बेहतर प्रदर्शन करने में मदद मिल सकती है. 

5/5

अनार

अनार के रस में ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो स्‍पर्म की क्‍वालिटी को बढ़ाने के लिए अच्छे होते हैं.  कुछ स्‍टडीज के अनुसार ये जूस पुरुषों के लिए बहुत लाभकारी है. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link