75th Independence Day: पीएम मोदी स्वतंत्रता दिवस पर पहनते हैं खास पगड़ी, देखें 2014 से 2022 तक के सभी लुक

75th independence day: देश इस समय आजादी के अमृत महोत्सव के जश्न में डूबा है. एक तरफ हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ स्वतंत्रता दिवस पर हर देशवासी की निगाहें लाल किले पर होने वाले कार्यक्रम पर टिकी हुई हैं. साल 2014 से प्रधानमंत्री पद संभालने वाले पीएम मोदी हर साल स्वतंत्रता दिवस पर अपनी पगड़ी या साफा को लेकर चर्चा में रहते हैं. अब इस बार के स्वतंत्रता दिवस पर भी लोगों की निगाहें पीएम के पहनावे पर रहने वाली हैं. देखने वाली बात होगी कि पीएम मोदी इस बार भी कुछ और अलग वेश भूषा में नजर आते हैं, या नहीं. इससे पहले 2014 से लेकर 2021 तक कुछ चुनिंदा तस्वीरें आपके सामने लेकर आए हैं... देखिए PHOTOS

शिखर नेगी Mon, 15 Aug 2022-3:45 pm,
1/9

साल 2014 में प्रधानमंत्री मोदी ने सफेद रंग का आधी बांह वाला खादी कुर्ता और चूड़ीदार पैजामा पहना था. इसके साथ उन्होंने भगवा और हरे रंग का जोधपुरी बंधेज साफा भी बांधा हुआ था.

2/9

साल 2015 में पीएम मोदी ने क्रीम रंग का कुर्ता और सफेद रंग के चूड़ीदार पैजामा पहना था इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने खादी रंग की जैकेट भी पहनी थी. पीएम मोदी ने नारंगी रंग का बंधानी साफा बांधा, जिस पर लाल और हरे रंग की पट्टियां मौजूद थीं.

3/9

साल 2016 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सादे कुर्ते और चूड़ीदार पैजामे में नजर आए थे. इसके अलावा लाल-गुलाबी और पीले रंग का राजस्थानी साफा बांधा था.

4/9

साल 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाफ बाजू वाला कुर्ता पहना था. इस साल प्रधानमंत्री ने चमकदार लाल और पीले रंग की पगड़ी पहन रखी थी. इस पगड़ी में पीछे की तरफ लंबा कपड़ा निकला हुआ था. जो काफी आकर्षित था.

5/9

साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फुल बाजू का कुर्ता पजामा और इसके साथ ही में उन्होंने एक उपरना भी ले रखा था. इस साल प्रधानमंत्री ने गहरे केसरिया और लाल रंग की पगड़ी पहनी थी.

6/9

साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधी बाजू के कुर्ते, पायजामे और केसरिया बॉर्डर वाले उपरने को पहना था. तब प्रधानमंत्री ने पीले, लाल और हरे रंग से बनी लहरिया पैटर्न वाली पगड़ी पहनी थी.

7/9

साल 2020 की बात करें तो वें एक भगवा और क्रीम कलर की टोपी पहनी थी. प्रधानमंत्री ने साफा को आधी बाजू के कुर्ते के साथ शानदार तरीके से जोड़ा था, उन्होंने भगवा बॉर्डर वाला सफेद उपरना भी पहना था.

8/9

साल 2021 में पीएम मोदी ने  केसरी रंग का साफा पहना था और इसक पिछला हिस्सा उनके गमछे के बॉर्डर से मैच कर रहा है. जो काफी आकर्षित किया था.

9/9

भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने राष्ट्रीय ध्वज के तीन रंगों की खूबसूरत रंगीन पगड़ी पहनी. पीएम मोदी ने तिरंगे की पगड़ी के साथ सफेद कुर्ता और नेवी ब्लू कलर की जैकेट पहनी, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link