Swapana Shastra: सपने में दिखने वाली ये 8 चीजें देती हैं अच्छे दिन के संकेत, जानिए मतलब

Swapana Shastra: सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. लेकिन स्वपन शास्त्र की मानें तो सपने हमें हमारे भविष्य में घटित होने वाली शुभ अशुभ घटनाओं के बारे में बताते हैं. ऐसे में आज हम आपको सात ऐसे सपने के बारे में बता रहे हैं, जो यदि रात को सोते वक्त आपको भी आते हैं तो इसका मतलब है कि आपकी किस्मत बहुत जल्द चमकने वाली है.

शुभम तिवारी Fri, 12 May 2023-3:07 pm,
1/8

सुंदर स्त्री या कन्या दिखना

अगर आप रात को सोते वक्त किसी सुंदर स्त्री या कन्या को देखते हैं तो ऐसा सपना बेहद शुभ संकेत होता है. इसका मतलब है कि आप जल्द ही कर्ज से उत्तीर्ण होंगे और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

2/8

किसी महिला से बात करना

अगर आप सोते वक्त किसी महिला से बात करते हैं तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर लक्ष्मी जी प्रसन्न हैं और आपकी किस्मत खुलने वाली है. सपने किसी महिला से बात करने का मतलब होता है, कि करियर में आपको बहुत बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है.

3/8

हाथी का दिखना

सपने में हाथी का दिखना बेहद शुभ होता है. ऐसा सपना दिखने का मतलब है कि आप पर लक्ष्मी जी की विशेष कृपा मिलने वाली है और आपको अपार धन-संपत्ति मिलने वाली है. 

4/8

नदी दिखना

यदि आप सपने में नदी देखते हैं तो ये अच्छे दिनों के संकेत हैं. इसका मतलब है कि आपकी मनोकामना जल्द पूरी होने वाली है.

 

5/8

पानी में तैरना

यदि आप सपने में किसी व्यक्ति को नदी या तालाब में तैरते हुए देखते हैं तो यह बहुत शुभ होता है. ऐसे सपनों को मतलब है कि आपको बहुत जल्द कोई बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. 

6/8

मधुमक्खी का छाता दिखना

यदि आपको सपने में मधुमक्खी का छाता दिखता है तो यह सपना कहीं न कहीं आपको अच्छे दिनों की तरफ जानें का इशारा करता है. इसका मतलब है कि आपको कहीं से अकास्मात धन लाभ होने वाला है. 

 

7/8

देवी देवताओं का दिखना

यदि सपने में आपको किसी देवी-देवताा दर्शन होता है तो यह बेहद शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि जल्द कोई शुभ समाचार मिल सकता है. यह आपके नौकरी व कारोबार में उन्नति के तरफ ईशारा करता है.

 

8/8

सांप दिखना

यदि आपको सपने में भूरे रंग का सांप दिखाई देता है तो समझिए कि आपकी किस्मत बहुत जल्द बदलने वाली है और आपको कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है. 

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link