मध्यप्रदेश के `शान` कैसे बने बॉलीवुड के फेमस सिंगर, आसान नहीं था विज्ञापनों से प्लेबैक सिंगिंग तक का सफर

Bollywood Singer Shaan: सिंगर शान हिंदी फिल्मों के मशहूर गायकों में से एक हैं. हंसते हुए गाने का उनका अंदाज लोगों को खूब पसंद आता है. सिंगर शान का सफर आसान नहीं था, जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन उन्होंने अपनी मुस्कान से हर मुसीबत का सामना किया.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 29 Apr 2024-1:56 pm,
1/9

Bollywood Singer Shaan

सिंगर शान हिंदी फिल्मों के मशहूर गायकों में से एक हैं. हंसते हुए गाने का उनका अंदाज लोगों को खूब पसंद आता है. सिंगर शान का सफर आसान नहीं था, जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए, लेकिन उन्होंने अपनी मुस्कान से हर मुसीबत का सामना किया.

 

2/9

शांतनु मुखर्जी

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर शान का पूरा नाम शांतनु मुखर्जी है. उनका जन्म 30 सितंबर 1972 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था.

 

3/9

संगीत विरासत

शान को संगीत विरासत में मिला है. शान के दादा जहर मुखर्जी एक मशहूर गीतकार थे और शान के पिता मानस मुखर्जी भी एक म्यूजिक डायरेक्ट थे.

 

4/9

पिता का साया उठ गया था

शान जब 13 साल के थे तो उनके सिर से पिता का साया उठ गया और घर की जिम्मेदारी आ गई. शान की मां संगीत से जुड़ गईं और घर चलाने लगीं.

 

5/9

17 साल में पहली बार फिल्म में गाया

इसके अलावा, शान ने भी छोटी उम्र से ही विज्ञापन फिल्मों के लिए जिंगल गाना शुरू कर दिया था. उन्होंने 17 साल की उम्र में पहली बार किसी फिल्म में गाना गाया था, तभी से यह सिलसिला शुरू हुआ और आज भी जारी है.

 

6/9

शांत शान

शान एक ऐसे सिंगर हैं जो लाइमलाइट से दूर रहते हैं. शान का स्वभाव बेहद शांत है. वह खुद को हमेशा विवादों से दूर रखते हैं और अपनी मुस्कान के लिए पूरे देश में मशहूर हैं.

 

7/9

शान की बहन

शान की बहन सागरिका भी सिंगर हैं. 2022 में पहली बार उन्होंने अपनी बहन सागरिका के साथ गाने गाए. डी बर्मन के गाने 'रूप तेरा मस्ताना' का रीमिक्स गाया जिसे काफी पसंद किया गया.

 

8/9

बॉलीवुड में डेब्यू - परिंदा

बचपन में शान के थोड़े मुश्किल हालात रहे, लेकिन तभी रियाज़ जारी रहा. शान ने 1989 में माधुरी दीक्षित, अनिल कपूर और नाना पाटेकर अभिनीत ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म 'परिंदा' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

 

9/9

शान के फेमस गाने

शान की आवाज में सैकड़ों गाने हैं जो हमारे दिल को छू लेते हैं, जैसे ‘दिल चाहता है’ फिल्म का सुपरहिट गाना ‘वो लड़की है कहां’, ‘प्यार में कभी कभी’ फिल्म का गाना ‘मुसू मुसू हासी’ इसके अलावा ‘कुछ तो हुआ है’ , ‘जब से तेरे नैना’ और ‘फना’ फिल्म का गाना ‘चांद सिफारिश’ शान की सिंगिंग का सबसे नायाब गाने है. प्रसून जोशी के लिरिक्स को शान ने अपनी आवाज के जादू से निखार दिया था.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link