जानिए कौन हैं भारत के सबसे अमीर यूट्यूबर, कैरीमिनाटी और भुवन बाम का नाम है शामिल, देखें पूरी लिस्ट

Top Richest YouTubers in India: सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर और व्लॉगर्स फेम के साथ-साथ बहुत अच्छी कमाई भी कर रहे हैं. बता दें कि पूरे दुनिया में YouTubers अपने वीडियो और पोस्ट के माध्यम से भारी कमाई कर रहे हैं. इसी तरह, हमारे देसी यूटूबर्स भी पीछे नहीं हैं, कुछ को ब्रांड डील मिलती है तो कुछ बॉलीवुड फिल्मों या शो में रोल हासिल करने में भी कामयाब हुए हैं तो आज हम आपको भारत के कुछ सबसे ज्यादा कमाई करने वाले YouTubers के नाम बताएंगे.

अभय पांडेय Fri, 02 Dec 2022-2:55 pm,
1/7

कैरीमिनाटी

कैरीमिनाटी के दो चैनल हैं. जिनमें से CarryisLive गेमिंग और लाइव स्ट्रीम के लिए है. जबकि उनके दूसरे चैनल CarryMinati में उनके कंटेंट के वीडियो हैं. बता दें कि अप्रैल 2020 में, वो फोर्ब्स 30 अंडर 30 एशिया की सूची में कैरी शामिल थे. उनके चैनल CarryMinati पर 35 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और उनके दूसरे Youtube चैनल CarryIsLive चैनल पर 9.3 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. बिजनेस कनेक्ट इंडिया के मुताबिक, उनके पास कुल 35 लाख डॉलर (लगभग 26 करोड़ रुपये) की संपत्ति है. 

2/7

भुवन बम

प्रसिद्ध यूट्यूबर भुवन बम उर्फ बीबी की वाइन्स ने 2015 में अपना यूट्यूब चैनल शुरू किया था और अपने कॉमेडी वीडियो के लिए इंटरनेट पर बहुत प्रसिद्ध हो गए थे. उनके YouTube चैनल पर अभी उनके 25 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. बिजनेस कनेक्ट इंडिया वेबसाइट के अनुसार, 2021 में उनकी कुल संपत्ति $3 मिलियन (यानी लगभग 25 करोड़ रुपये) थी. 

3/7

निशा मधुलिका

Nisha Madhulika: जब भी कोई नई डिश बनाना सीखना हो तो यूट्यूब में सबसे पहले ज्यादातर लोगों के दिमाग में एक ही चैनल का नाम आता है और वह है निशा मधुलिका का.निशा मधुलिका YouTube पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली कंटेंट क्रिएटर्स में से एक हैं. उनके चैनल पर 13.2 मिलियन सब्सक्राइबर हैं.

 

4/7

टेक्निकल गुरुजी

टेक्निकल गुरुजी उर्फ गौरव चौधरी एक 30 वर्षीय YouTuber हैं. जो संयुक्त अरब अमीरात में रहते हैं. बता दें कि उन्हें फोर्ब्स इंडिया की 30 अंडर 30 सूची में भी शामिल किया गया था. उनके एक नहीं बल्कि दो YouTube चैनल हैं. टेक्निकल गुरुजी चैनल के 22.1 मिलियन सब्सक्राइबर हैं और वहीं गौरव चौधरी नाम के यूट्यूब चैनल में 4.99 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. बता दें कि उनकी कुल संपत्ति करीब 45 मिलियन डॉलर है. 

 

5/7

हर्ष बेनीवाल

Harsh Beniwal: अगर आप कॉमेडी वीडियो देखते हैं तो आपने हर्ष बेनीवाल का कोई न कोई वीडियो जरूर देखा होगा.बता दें कि 26 साल के हर्ष बेनीवाल के यूट्यूब चैनल पर 15.1 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. इसके साथ ही हर्ष बेनीवाल ने टाइगर श्रॉफ के साथ 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' फिल्म में भी काम किया है.ऐसा अनुमान है कि हर्ष बेनीवाल की कुल संपत्ति 2.2 मिलियन अमरीकी डालर या 16 करोड़ रुपये से अधिक है.

 

 

6/7

आशीष चंचलानी

आशीष चंचलानी एक और फेमस YouTuber हैं.  उनके YouTube चैनल 'आशीष चंचलानी वाइन्स' में 28.3 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर हैं. बिजनेस कनेक्ट इंडिया के अनुसार, उनकी मंथली इनकम $115,000 से $180,000 के बीच है. 

7/7

अमित भड़ाना

27 साल के अमित भड़ाना अपने नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं. उन्होंने 24 अक्टूबर 2012 को अपना YouTube चैनल शुरू किया था, लेकिन 2017 में पूरी तरह से वीडियो पोस्ट करना शुरू कर दिया था. उनका पहला YouTube वीडियो का टाईटल 'एग्जाम बी लाइक बोर्ड प्रिपरेशन बी लाइक' था. उनके अभी 24 मिलियन सब्सक्राइबर हैं. बिजनेस कनेक्ट इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति लगभग 5.7 मिलियन डॉलर या लगभग 44 करोड़ रुपये हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link