इस तारीख पर जन्में लड़के अपनी पत्नी पर लुटाते हैं बेशुमार प्यार, जानें डेट ऑफ बर्थ और मूलांक

Numerology Tips: अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक पर व्यक्ति का चरित्र और स्वभाव निर्भर करता है. इससे उनके भविष्य और पर्सनालिटी के बारे में पता लगाया जा सकता है. कुछ मूलांक वाले लड़के प्यार के मामले में बहुत लॉयल और प्यार लुटाने वाले होते हैं. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि किस मूलांक या बर्थ डेट वाले लड़के अपनी पत्नी या पार्टनर से बहुत प्यार करने वाले होते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 13 Oct 2024-1:11 pm,
1/8

Personality Of 4 Moolank

जिस तरह राशि से व्यक्ति के भविष्य और चरित्र के बारे में बताती है. वैसे ही अंक ज्योतिष में आपके जन्म की तारीख के आधार पर मूलांक निकाल जाता है. इससे कई तरह की भविष्यवाणियां को करने में सफलता मिलती है. जो बाद में काफी हद तक सच देखी गई है. मूलांक से यह जाना जा सकता है कि आपके परिवार, दोस्ती या प्रेम संबंध किस प्रकार के होंगे. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि किस मूलांक और बर्थ डेट वाले लड़के अपनी पत्नी या पार्टनर से बेशुमार प्यार करते हैं. 

 

2/8

केयरिंग और सपोर्टिव पार्टनर की होती है तलाश

माना जाता है कि लड़कों से ज्यादा लड़कियां अपने होने वाले हसबैंड के लिए कई तरह के ख्वाब सजा कर रखती है. वह पहले से ही सोच कर रखती है कि उसको किस तरह का पार्टनर चाहिए और किस तरह का नहीं. स्वाभाविक है कि हर  लड़की एक परफेक्ट हसबैंड की तलाश में होती है. उनको हमेशा से ऐसा लड़का चाहिए होता है जो उनको सपोर्ट करें, उनकी केयर करें. इसके साथ ही उनकी सभी छोटी-बड़ी जरूरतों को पूरा करें. 

 

3/8

मूलांक 4 वालें होते हैं बेहद प्यार करने वाले

अंक ज्योतिष के मुताबिक वैसे तो सारे लड़के ही अपनी पत्नी या पार्टनर से प्यार करने वाले होते हैं. लेकिन कुछ तारीखों पर जन्में लड़के अपनी पत्नी से बहुत ज्यादा प्यार करने वाले होते हैं. अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 4 वाले लड़के अपनी पत्नी से बेहद प्यार करने वाले होते हैं. वे अपनी पत्नी से इतना प्यार करते हैं कि वे इनका ख्याल रखने के लिए खुद को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं. 

 

4/8

इस तारीख पर जन्में लड़के होते हैं परफेक्ट हसबैंड

अगर किसी भी लड़के का बर्थ 12 महीनों में से किसी भी महीने के 4, 13, 22 या 31 तारीख को हुआ है तो उनका मूलांक 4 होता है. आप अपनी जन्म की तारीख से अपना मूलांक निकाल सकते हैं. इसके लिए आपको अपनी बर्थ डेट में आने वाले सभी अंको को जोड़ना होगा और तब तक जोड़ना है जब तक एक अंक नहीं आ जाता है. अंत में जोड़ने पर जो एक अंक आएगा वहीं आपका मूलांक होगा. जैसे अगर आपका बर्थ 19 है तो 1+9=10+= 1+0= 1 इस तरह से आपका 19 तारीख में जन्में लोगों का मूलांक 1 होगा. 

 

5/8

परमानेंट रिलेशन बनाते हैं

मूलांक 4 वाले लड़के अक्सर दिखने में स्मार्ट होते हैं. ये हमेशा परमानेंट रिलेशन बनाना चाहते हैं. इनको टेम्पररी रिलेशन बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते हैं. इनको लोगों से बहुत जल्दी लगाव होता है. अगर एक बार इनको कोई लड़की पसंद आ जाती है तो ये उसको चाहकर भी नहीं छोड़ पाते हैं. ये अपने पार्टनर को पाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. ये उनसे बेशुमार प्यार करते हैं. इसीलिए अक्सर देखा जाता है कि ये लोग प्यार के मामले में लकी होते हैं. 

 

6/8

मोटिवेट और सपोर्ट करते हैं अपने पार्टनर को

अंक ज्यातिष के अनुसार 4, 13, 22 या 31 तारीख को जन्में लड़के एक ही रिलेशन को लाइफ टाइम चलाने वाले होते हैं. ये अपने प्यार को पाने के लिए कई तरह के त्याग भी करने को तैयार हो जाते हैं. ये अपनी जिदंगी में भी स्टेबिलिटी पसंद करते हैं. ये अपने पार्टनर की बहुत इज्जत करते हैं. उन्हें हर मुकाम पर मोटिवेट और सपोर्ट करने वाले होते हैं. लॉयल्टी के मामले भी ये बहुत सच्चे इंसान होते है. 

 

7/8

माता-पिता के लिए भी होते हैं अच्छे बेटे

मूलांक 4 वाले लड़के अपने माता-पिता से भी बहुत प्यार करने वाले होते हैं. उनके लिए ये लोग पूरी दूनिया से भी लड़ने को तैयार हो जाते हैं. ये अपने माता-पिता को सारी खुशियां देना चाहते हैं. मूलांक 4 वाले अपने करियर में भी कड़ी मेहनत करते हैं तो केवल अपनी पत्नी और माता-पिता के लिए करते हैं. इन लोगों को झूठ बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है. इसके साथ ही इन लोगों के दोस्त भी बहुत देखने को मिलते हैं. 

 

8/8

Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link