MP News: बच्चों की सेहत से खिलवाड़; स्कूल में परोसा गया खराब खाना, बीमार हुए छात्र

MP News: मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूल खुल गए हैं. ऐसे में बच्चे स्कूल जाना शुरू कर दिए हैं. इसी बीच दमोह जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. बता दें कि यहां पर स्कूल में मिलने वाले मिड डे मील को खाने के बाद बच्चे बीमार हो रहे हैं और इससे अभिभावकों की चिंता बढ़ रही है. इसे लेकर अभिभावकों ने हंगामा किया, जिसके बाद ये साफ हुआ कि बच्चों को दूषित खाना परोसा जा रहा है.

अभिनव त्रिपाठी Fri, 12 Jul 2024-11:31 am,
1/7

एमपी के दमोह में  स्कूल में मिलने वाले मिड डे मील को खाने के बाद बच्चे बीमार हो रहे हैं और इससे अभिभावकों की चिंता बढ़ रही है. 

2/7

सूबे के दमोह जिले में कुछ ऐसा ही हो रहा है जहां अभिभावकों के हंगामे के बाद ये साफ हुआ है कि बच्चो को बासा और दूषित भोजन परोसा जा रहा है.

3/7

अभिभावकों ने ये शिकायत तब की जब उनके बच्चों ने उल्टी दस्त के साथ पेट दर्द की शिकायत की. जिले के बटियागढ़ ब्लाक के चेनपुरा से मामला सामने आया है, यहां संचालित हो रहे मदरसे में पढ़ने वाले बच्चे बीते कुछ दिनों से पेट दर्द की शिकायत कर रहे है.

4/7

जिसके बाद उनके अभिभावक हरकत में आये और पता किया तो मदरसे ने मिलने वाला मिड डे मील इस दर्द का कारण सामने आया.  चेनपुरा के मदरसे में पहुंची महिलाओ ने कैमरे के सामने खाने को रखा जिसे देखकर आप भी समझ जाएंगे कि वाकई मासूम बच्चो को क्या खिलाया जा रहा है.

5/7

इस मदरसे के बच्चो को जो पूड़िया परोसी गई वो बासी यानी पुरानी थी ये अलग है लेकिन उन पर फफूंद लगी हुई थी मतलब साफ है कि दूषित हो चुकी थी.

6/7

अभिभावकों का कहना है कि यहां लंबे समय से मिड डे मील में ऐसा ही खाना दिया जा रहा है, पहले भी शिकायत की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई और अब नए सत्र में भी ऐसा ही खाना दिया जा रहा है. 

7/7

खुद छोटे छोटे बच्चों से पूछा गया तो वो भी कहते है कि उन्हें सही खाना नहीं मिल रहा है, इन शिकायतों को बताने महिलाएं मदरसे में पहुंची तो यहां की इन्चार्ज प्रधान अध्यापिका ने भी माना कि जो एजेंसी इस मदरसे को मिड डे मील सप्लाई कर रही है उसके द्वारा सही खाना नहीं दिया जा रहा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link