MP News: सिवनी में फिर चर्चाओं में बनी ऑनलाइन शादी; हजारों किमी दूर पंडित जी ने ऐसे कराया विवाह

MP News: आज के समय में लोग ऑनलाइन चीजें मंगाना काफी ज्यादा पसंद करते हैं. आपने देखा होगा कि लोग खाना, कपड़ा या फिर जरूरत की कई सारी चीजें ऑनलाइन मंगाते हैं. हालांकि एमपी के सिवनी से ऑनलाइन विवाह से जुड़ी खबर सामने आई है, जिसकी चारो तरफ चर्चा हो रही है. बता दें कि भारतीय मूल की सिवनी निवासी बेनी सिंह की सुपुत्री संगीता और कनाडा मूल के टोरंटो निवासी कायल का विवाह हिंदू रीति रिवाज के साथ रात में ऑनलाइन संपन्न हुआ. जानिए किस लिए करनी पड़ी ऑनलाइन शादी.

अभिनव त्रिपाठी Sat, 27 Jul 2024-12:52 pm,
1/7

आज के इस हाईटेक युग में जहां सभी काम ऑनलाइन हो रहै हैं ऐसे में विवाह संस्कार इससे भला अछूते कैसे रह सकते है ऐसा ही एक ऑनलाइन विवाह सिवनी से हुआ.

2/7

जहां भारतीय मूल की सिवनी निवासी बेनी सिंह की सुपुत्री संगीता एवं कनाडा मूल के टोरंटो निवासी कायल का विवाह हिंदू रीति रिवाज के साथ रात्रि में ऑनलाइन संपन्न हुआ.

3/7

विशेष बात यह है कि कनाडा निवासी वर पक्ष भारतीय संस्कृति के अनुसार विवाह के लिए काफी उत्सुक थे उन्होंने भारतीय पद्धति से विवाह करने का निर्णय लिया.

4/7

जिसके बाद यह विवाह ऑनलाइन तरीके से संपन्न हुआ जिसमें पंडित राजेंद्र पांडे ने अपने घर से बैठकर लैपटॉप के माध्यम से विवाह का मंत्र उच्चारण कर कनाडा में विवाह को संपन्न कराया. 

5/7

शादी कराने के बाद राजेंद्र पांडे ने कहा की टोरंटो निवासी भारतीय परंपरा के अनुसार शादी करना चाहते थे जिसके बाद उन्होंने ऑनलाइन तरीके से विवाह को संपन्न कराया. 

6/7

सिवनी में हुई ये शादी चर्चाओं में बनी हुई है. हालांकि इससे पहले भी ऑनलाइन माध्यम से कई शादियां हो चुकी है. 

7/7

इससे पहले भी मध्‍य प्रदेश के सिवनी स्थित निवास पर पंडित राजेंद्र पांडे ने लैपटाप पर आनलाइन वीडियो कालिंग के जरिए विवाह करा चुके हैं. बता दें कि इससे पहले हजारों किलोमीटर दूर अमेरिका में  लकड़े-लड़की की शादी हिंदू रीतिरिवाज से करा चुके हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link