MP सरकार ने दिया किसानों को तोहफा; अब इस तारीख तक होगा MSP का रजिस्ट्रेशन

MP News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि MSP पर धान,ज्वार, के उपार्जन की डेट बढ़ा दी गई है. अब इस तारीख तक किसान रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

अभिनव त्रिपाठी Sun, 22 Sep 2024-10:54 am,
1/7

मध्य प्रदेश में अब 4 अक्टूबर तक  MSP पर धान, ज्वार व बाजरा उपार्जन के लिए रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. ऐसे में अगर आप अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए हैं तो करा सकते हैं. 

2/7

इसे लेकर के मंत्री गोविंद राजपूत ने किसानों से निवेदन भी किया है कि इसका काम समय से करा लें, ताकि किसी भी तरह की असुविधा न हो. 

3/7

साथ ही साथ बता दें कि इसका रजिस्ट्रेशन ग्राम पंचायत पर भी बिना पैसे दिए हुए कराया जा सकता है. 

4/7

इसे लेकर के गोविंद सिंह ने कहा है कि किसान रजिस्ट्रेशन घर बैठे भी करा सकते हैं. इसके अलावा जनसुविधा केंद्र पर जाकर किसान रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं. 

5/7

इसके अलावा रजिस्ट्रेशन तहसील कार्यालयों में स्थापित सुविधा केन्द्र पर सहकारी समितियों एवं सहकारी विपणन संस्थाओं द्वारा संचालित पंजीयन केंद्र पर तथा एम.पी. किसान एप पर भी की गई है.

6/7

अगर आप जनसुविधा केंद्र पर इसका रजिस्ट्रेशन करवाते हैं तो आपको कमसे कम 50 रूपए देना होगा, साथ ही साथ आपको आधार कार्ड सहित जरूरी दस्तावेज लेकर जाना होगा. 

7/7

रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाने के बाद किसानों को इससे काफी ज्यादा फायदा होगा. डेट बढ़ने की वजह से किसान अपना रजिस्ट्रेशन आसानी के साथ करा सकते हैं. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link