Narmada Jayanti: मंगलाचरण के साथ हुआ नर्मदा महोत्सव का आगाज, देखिए खूबसूरत तस्वीरें

Narmada Mahotsav: नर्मदापुरम में गुरुवार सुबह मंगलाचरण के साथ नर्मदा जयंती महोत्सव का शुभारंभ हो गया है. दो दिवसीय इस आयोजन के पहले दिन मां नर्मदा का अभिषेक और पूजन किया गया. सेठानी घाट पर आयोजित हो रहे इस महोत्सव पर भव्य शोभा यात्रा भी निकाली जाएगी. मां रेवा के जन्मोतस्व के शानदार आगाज की खूबसूरत तस्वीरें देखिए-

रुचि तिवारी Thu, 15 Feb 2024-1:33 pm,
1/8

Naramada Jayanti 2024: हर साल की तरह इस साल भी नर्मदा जयंती महोत्सव का आगाज धूम-धाम से हो गया है. MP के नर्मदापुरम जिले में नर्मदांचल के लोकोत्सव नर्मदा जयंती महोत्सव का शुभारंभ गुरुवार को हुआ. सबसे पहले मंगलाचरण हुआ और इसके बाद मां रेवा के जन्मोत्सव के लिए महोत्सव का आगाज हुआ. देखिए तस्वीरें-

2/8

नर्मदा जयंती 2024- हर साल माघ माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को नर्मदा जयंती मनाई जाती है. इस साल ये तिथि 16 फरवरी 2024 को पड़ रही है. ऐसे में इस साल नर्मदा जयंती 16 फरवरी को मनाई जाएगी. 

3/8

नर्मदापुरम में महोत्सव का आगाज- नर्मदापुरम में आज नर्मदा जयंती महोत्सव का शुभारंभ हुआ.  आज जयंती समारोह के अंतर्गत मां नर्मदा का अभिषेक-पूजन किया गया. शुक्रवारदोपहर सेठानीघाट पर मां नर्मदा का जन्मोत्सव मनाया जाएगा एवं मुख्य कार्यक्रम शाम 6 बजे से होगा, जिसमें करीब 1लाख श्रद्धालु शामिल होंगे. इस दौरान मां नर्मदा की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी. साथ ही जलमंच से मां नर्मदा का अभिषेक किया जाएगा. 

4/8

शुक्रवार को मां नर्मदा में श्रद्धालु लाखों दीप प्रवाहित कर नर्मदा का जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाएंगें. मां नर्मदा के सेठानी घाट पर होने वाले नर्मदा जयंती मुख्य समारोह में CM डॉ. मोहन यादव जल मंच से मां नर्मदा का अभिषेक कर प्रदेश के उज्जवल भविष्य की प्रार्थना करेंगे. 

 

5/8

नर्मदा नगरी में पुण्य सलिला मां नर्मदा का दो दिवसीय जन्मोत्सव नित्य नर्मदा आरती समिति एवं नर्मदा महोत्सव आयोजन समिति द्वारा शुरू किया गया है.  मां नर्मदा का पूजन अभिषेक एवं महाआरती श्रद्धालुओं द्वारा धूमधाम के साथ की गई. 

6/8

इस अवसर पर सेठानी घाट पर स्कूली बच्चों के लिए रांगोली, चित्रकला,मेहंदी, पेंटिंग एवं अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. अपनी खूबसूरत रंगोलियों से घाट को सजाया. 

7/8

घाट पर न सिर्फ सुंदर-सुंदर रंगोलियां बनी हैं, बल्कि सीढ़ियों पर पेंटिंग भी की गई है. इस पेंटिंग के कारण घाट अद्भुत लगने लगा है. मां नर्मदा के तट पर की गई सुंदर सजावट सबका मन मोह रही है. 

 

8/8

मां नर्मदा को मां रेवा भी कहा जाता है. हर साल इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दूर-दूर से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं.  इस बार भी मां के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link