इस तारीख में जन्मी लड़कियों की तरफ लड़के होते हैं जल्दी अट्रैक्ट, जानें मूलांक और डेट ऑफ बर्थ

Numerology Tips: अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक से व्यक्ति के करियर,स्वभाव और पर्सनालिटी के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है. वैसे तो हर मूलांक वाली लड़की की पर्सनालिटी अलग और बाकी से हटके होती है. लेकिन कुछ मूलांक या डेट ऑफ बर्थ में जन्मी लड़कियों की पर्सनालिटी ऐसी होती है. इनको देखकर हर लड़का इनकी तरफ अट्रैक्ट हो जाता है. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि किस डेट ऑफ बर्थ या मूलांक वाली लड़कियों की तरफ लड़के ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 16 Oct 2024-11:17 am,
1/8

Numerology Tips

Numerology Moolank 7 : हमारे नाम और जन्म का जीवन में बहुत बड़ा प्रभाव होता है. इससे हमारे स्वभाव और आचरण के बारे में पता लगाया जा सकता है. अंक ज्योतिष में व्यक्ति के जन्म की तारीख से मूलांक निकाला जाता है. मूलांक से उसका भविष्य और तकदीर का पता आसानी से लगा सकते हैं. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि किस तारीख में जन्मी लड़कियों की पर्सनालिटी देखकर लड़के जल्दी अट्रैक्ट होते हैं.

 

2/8

मूलांक नहीं पता तो ऐसे निकालें

जिस तरह नाम से हमारी राशि का पता लगता है तो वैसे ही डेट ऑफ बर्थ से मूलांक का पता लगता है. अगर आपको अपना मूलांक नहीं पता होता है. तो आप अपनी जन्म की तारीख के अंको को जोड़कर मूलांक आसानी से पता कर सकते हैं. बता दें कि मूलांक हमेशा 1 से 9 के बीच में ही होता है. अगर आपके जन्म की तारीख में दो डिजिट है तो इनको तब तक जोड़ें जब तक सिंगल डिजिट नहीं आ जाए. जैसे डेट ऑफ बर्थ किसी की अगर 29 है तो 2+9=11=1+1=2 तो इस तरह 29 तारीख मे जन्में सभी जातकों का मूलांक 2 होगा. 

 

3/8

पर्सनालिटी करती है लड़कों को अट्रैक्ट

जिन लड़कियों के जन्म की तारीख किसी भी महीने की 7, 16 और 25 है तो ऐसी सारी लड़कियों का मूलांक 7 होगा. इस तारीख में जन्मी लड़की बहुत सीधी और सरल स्वभाव की होती है. ये अपने दुश्मनों का भी कभी बुरा नहीं कर पाती हैं. इनकी पर्सनालिटी बाकी लड़कियों से काफी हटके होती हैं. लड़के इनकी तरफ काफी जल्दी अट्रैक्ट होते हैं.  

 

4/8

भाग्यशाली होती है मूलांक 7 वाली लड़कियां

7, 16 और 25 तारीख में जन्मी लड़कियां काफी भाग्यशाली होती हैं. हालांकि इनकी लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव तो बेशक देखने को मिलता है. लेकिन ये अपनी लाइफ में मेहनत से आगे बहुत अच्छा मुकाम हासिल करने में कामयाब रहती हैं. इनके आस-पास हमेशा ऐसे लोग होते हैं जो इन्हें हर समय आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट और सपोर्ट करते हैं. 

 

5/8

डिसीजन मेकिंग पावर स्ट्रोंग

मूलांक 7 वाली लड़कियों में एक खास बात ये देखी जाती है कि ये हमेशा अपनी दिल की सुनती है. ये दिमाग से काफी एक्टिव और मैच्योर भी होती हैं. लेकिन कभी-कभी यह उन्हें परेशानी में भी डाल देता है. क्योंकि इनको लगता है कि ये जो कर रही है वह बिल्कुल सही है. इसलिए ये दूसरो का कहना भी नहीं मानती है. लेकिन बाद में इन्हें समझ भी आ जाता हैं कि उस समय उन्हें उनकी बात सुननी चाहिए थी. इनकी डिसीजन मेकिंग पावर स्ट्रोंग होती है. इसी कारण ये आगे बहुत सक्सेस भी प्राप्त करती हैं.

 

6/8

दिखावा करना नहीं करती है पसंद

इस मूलांक की लड़कियों को सिंपल लाइफ जीना पसंद होता है. इन्हें दिखावा करना बिल्कुल भी पसंद नहीं होता है. इनके दोस्त भी काफी कम देखने को मिलते हैं. ये जिसको अपना मानती है उनके लिए कुछ भी करने को तैयार हो जाती है. ये पढ़ाई में काफी इंटेलिजेंट भी देखी जाती है. अगर इन्हें कोई धोखा दे देता है तो ये जीवन में कभी भी उस व्यक्ति से बात नहीं करती है.

 

7/8

परिवार के लिए शुभ

इन तारीखों में जन्मी लड़कियां अपने परिवार के लिए शुभ हो सकती है. माना जाता है कि इनके जन्म के बाद से ही घर में सुख-समृद्धि आने लगती है. इनके जन्म के बाद देखा गया है कि पिता के रुके काम होने लगते हैं. इसके साथ ही कारोबार में तरक्की होती है. इनके घर में मां लक्ष्मी की कृपा देखने को मिलती है. परिवार में खुशी का महौल होता है.

 

8/8

Disclaimer:

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link