सरकारी नौकरी का भाग्य लेकर आते हैं इस दिन जन्मे बच्चे, जल्दी मिलती है मंजिल

Numerology Tips: अंक ज्योतिष में प्रत्येक अंक का अपना अलग महत्व है. जन्म की तारीख से मूलांक तय होता है. मूलांक से व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके भविष्य के बारे में पता लगाते हैं. आज हम आपको उन मूलांक के बारें में बतायेंगे जो सरकारी जॉब लेने के मामले में बेहद लकी होते हैं. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानें कि किस बर्थ डेट वाले या किन मूंलाक वालों को थोड़ी सी मेहनत करने पर ही सरकारी जॉब मिल सकती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 06 Oct 2024-7:04 pm,
1/8

Numerology Tips:

जिस तरह ज्योतिष शास्त्र से व्यक्ति के साथ अच्छे या बुरे होने की संभावना का पता चलता है. वैसे ही अंक ज्योतिष से भी व्यक्ति के लव, करियर और पर्सनालिटी के बारे में पता चल सकता है. आज हम आपको उन बर्थ डेट या मूलांक के बारे में बतायेंगे जिनको आसानी से सरकारी नौकरी मिल जाती है. ये थोड़ी मेहनत करके ही एग्जाम क्रेक करने में माहिर होते हैं. आइए जानें कौनसी है वो लकी बर्थ डेट. 

 

2/8

बर्थ डेट से पता लगाएं मूलांक

व्यक्ति का मूलांक उसकी बर्थ डेट पर निर्भर करता है. अगर आपको अपना मूलांक नहीं पता तो आपको इसके लिए अपने बर्थ डेट की तारीख को जोड़ना है. इसके बाद अंत तक जोड़ते रहना है जब तक बर्थ तारीख का एक अंक नहीं आ जाए. जैसे अगर आपकी बर्थ डेट 19 है तो 1+9=10=1+0=1. तो इस तरह से 19 तारीख में जन्में लोगों का मूलांक 1 होगा.

 

3/8

बर्थ डेट से जानें जीवन के बारे में

जिस तरह से हमारे जीवन में ग्रह-नक्षत्रों का काफी प्रभाव होता है. ठीक वैसे ही हमारी बर्थ डेट का भी हमारे जीवन में बहुत प्रभाव होता है. कुछ मूलांक किसी चीज में ज्यादा अच्छे होते हैं तो वहीं कुछ किसी और में अच्छे होते हैं. लेकिन ये उनकी बर्थ डेट पर ही निर्भर करता है.

 

4/8

लकी माने जाते हैं यह बच्चे

मूलांक हमेशा 1 से 9 के बीच में ही होता है.  आज हम मूलांक एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानते हैं कि कौनसी तारीख में जन्में लोगों की सरकारी नौकरी उनके हाथ में ही होती है. अगर वे थोड़ी भी मेहनत कर लें तो उनकी सरकारी नौकरी लग जाती है. ऐसे जातकों को बहुत लकी माना गया है.

 

5/8

ये है लकी मूलांक

अगर किसी व्यक्ति का जन्म 12 महीनों की 4, 13, 22 या फिर 31 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 4 होगा. मूलांक 4 वालों का स्वामी राहु है. मूलांक 4 के जातकों की खासियत होती है कि वे अपने काम में बहुत निपुण होते हैं. अगर ये लोग किसी काम को करने का प्रयास करते हैं. तो उसे पूरा करने के लिए वे पूरी मेहनत और ध्यान लगाते हैं और उस काम को अच्छे तरीके से पूरा भी करते हैं.

 

6/8

साहसी और मनी मैनेजमेंट वाले होते हैं ऐसे लोग

मूलांक 04 के जातक स्वभाव से ही  साहसी होते हैं. ये लोग चुनौतियों का डटकर सामना करने में विश्वास रखते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति भी काफी मजबूत होती है. ये लोग धन और संपत्ति का मैनेजमेंट अच्छे से करते हैं. ये लोग समझदारी से पैसे खर्च करते हैं और बचत करने में भी माहिर होते हैं. ये अपने काम के सामने किसी को नहीं आने देते हैं.

 

7/8

करियर में करते हैं सफलता हासिल

जब बात करियर  की आती है तो मूलांक 4 के जातक समय के बहुत पाबंद होते हैं.  वे अपने लक्ष्यों को पाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं.  ये लोग बहुत कम समय में थोड़ी मेहनत से बड़े सरकारी अफसर बन सकते हैं.  अंक ज्योतिष की मानें तो ये जातक अपने मनचाहे क्षेत्र में सफल कैरियर  बना सकते हैं.  चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो, प्रशासन हो या कोई अन्य क्षेत्र, मेहनत और लगन से वे ऊंचाई हासिल कर सकते हैं.

 

8/8

Disclaimer

यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले धार्मिक जानकारों की सलाह जरूर लें.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link