MP News: शहडोल में बांध निर्माण का विरोध, किसानों ने दी लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने की चेतावनी

MP News: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश के शहडोल जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि जिले में बन रहे बांध को लेकर पूर्व विधायक सहित किसान लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसका विरोध करते हुए किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे और जल समाधी के साथ लोकसभा चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी दी है.

अभिनव त्रिपाठी Wed, 13 Mar 2024-10:06 am,
1/7

शहडोल जिले में बन रहे बांध का पिछले एक महीने से ज्यादा पूर्व विधायक और किसान विरोध कर रहे हैं. 

2/7

किसान विरोध जताते हुए पूर्व विधायक के साथ लामबंद होकर शहडोल कलेक्टर कार्यालय पहुंचे. यहां पर किसानों ने जल समाधी लेते हुए लोकसभा चुनाव को बहिष्कार करने की चेतावनी दी. 

3/7

 

शहडोल जिले के जनपद पंचायत गोहपारू के सगरा और मंझौली में जल संसाधन विभाग द्वारा निर्माण करवाये जा रहे जलाशय बांध का किसानों के द्वारा विरोध किया जा रहा है. 

4/7

इसे लेकर ग्रामीण किसान पिछले 35 दिनों से भूख हड़ताल कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि जिस जगह पर बांध का निर्माण हो रहा है वहां किसान ग्रामीणों की खेती किसानी प्रभावित हो रही है, इससे किसानों को भारी नुकसान होगा.

5/7

 

अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने प्रदर्शन के दौरान भारत माता के नारे भी लगाए. 

6/7

 

मामले में जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री का कहना है कि जलाशय बांध का निर्माण सभी नियमो के तहत कराया जा रहा है. बांध बनने से तीन से अधिक गावों के किसानों की 440 हेक्टेयर जमीन की सिंचाई होगी. 

7/7

बांध बनने के बाद 197 किसानों की 62 हेक्टेयर जमीन आंशिक रूप से प्रभावित होगी. इससे खेतों में अच्छी तरह से फसलों की पैदावार होगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link