Suji Face Scrub: घर पर सूजी से बनाएं Scrub, साफ हो जाएगी स्किन पोर्स में छिपी गंदगी

Suji scrub for face: महिलाएं अपनी स्किन केयर रूटीन में कई तरह के प्रोडेक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन उन्हें मनचाहा निखार नहीं मिल पाता है. इसके लिए वो मार्केट में मिलने वाली महंगी क्रीम का उपयोग करती हैं जो उनके चेहरे को और बर्बाद कर देता है. ऐसे में आज हम आपको सूजी से स्क्रब बनाने का बेहद ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं.

रंजना कहार Wed, 06 Sep 2023-9:57 pm,
1/8

स्किन को साफ करने के लिए ज्यादातर महिलाएं मार्केट में मिलने वाली महंगी क्रीम का उपयोग करती हैं, जो उनके चेहरे को और बर्बाद कर देता है. ऐसे में आज हम आपको सूजी से स्क्रब बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं.

2/8

महिलाएं अपनी स्किन केयर रूटीन में मार्केट में मिलने वाले अलग-अलग तरह के फेस स्क्रब (Homemade Face Scrub) को शामिल करती हैं. लेकिन ये स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में आपको नेचुरल फेस स्क्रब का इस्तेमाल करना चाहिए.

 

3/8

सूजी किचन में इस्तेमाल की जानी वाली चीज है. लेकिन इसका स्क्रब चेहरे के लिए बेहद ही लाभकारी होता है. सूजी स्किन को अंदर से साफ करने में मददगार साबित होता है. ये स्किन पोर्स में छिपे गंदगी को साफ करती है.

 

4/8

कैसे बनाएं स्क्रब

सूजी फेस स्क्रब बनाने के लिए सूजी लें. अब इसमें थोड़ा सा हल्दी, एलोवेरा और नींबू मिला लें. इसके बाद इन सभी चीजों को मिलाकर अपने चेहरे पर लगाकर कुछ देर तक स्क्रब करें.

 

5/8

स्क्रब करने के बाद मसाज करते हुए इसे साफ पानी धो लें. इसके बाद साफ कपड़े से चेहरे को पोछ लें. ऐसा करने से आपकी स्किन मुलायम और चमकदार हो जाएगी. 

 

6/8

यदि आपकी स्किन ऑयली है तो इसके लिए आप सूजी में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. ये डेड स्किन सेल्स को साफ करने में मददगार है. साथ ही स्किन पोर्स को भी साफ करती है. 

 

7/8

ड्राई स्किन के लिए आप सूजी में दूध मिलाकर  लगाएं. क्योंकि दूध स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है. दूध और सूजी स्किन को अंदर से हाइड्रेट करता है. इसके लिए सूजी लें और इसमें दूध मिला लें. इसके बाद इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर तक स्क्रब करें और धो लें.

 

8/8

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link