Curtains Vastu Tips: आर्थिक रूप से हैं बहुत परेशान!घर में इस दिशा में पर्दे लगाने से चमकेगी किस्मत

Curtains Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र वास्तुकला की एक प्राचीन भारतीय प्रणाली है जिसके बारे में माना जाता है कि इसका प्रभाव लोगों के जीवन पर पड़ता है. कुछ लोगों का मानना है कि वास्तु सिद्धांतों का पालन करने से उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं, जैसे बेहतर स्वास्थ्य, समृद्धि और रिश्ते तो आज हम आपको बताएंगे पर्दे से जुड़े कुछ वास्तु टिप्स...

अभय पांडेय Wed, 26 Apr 2023-8:42 pm,
1/6

घर में शांति बनी रहती है

आप अपने घर में लाल रंग के पर्दे भी लगा सकते हैं. बता दें कि अगर आपका रिश्ता ठीक नहीं चल रहा है और आपके और आपके पार्टनर के बीच झगड़ा हो रहा है तो आप घर में लाल रंग के पर्दे लगाएं तो इससे घर में शांति बनी रहती है और पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है और झगड़े बिल्कुल नहीं होते हैं.

   

2/6

लाल पर्दे किस दिशा में लगाएं

अगर आपके मन में यह सवाल है कि घर में लाल पर्दे किस दिशा में लगाएं तो बता दें कि दक्षिण दिशा में लाल रंग के पर्दे लगाने चाहिए और ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच काफी प्यार बना रहता है.

3/6

नीले रंग के पर्दे

आपको बता दें कि नीले रंग के पर्दे घर में सुख-समृद्धि के आगमन के लिए शुभ माने जाते हैं. इससे घर में मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. साथ ही घर के सदस्यों की व्यवसाय में उन्नति होती है या यदि वे नौकरी करते हैं तो उनका प्रोमोशन होता है.

 

4/6

कहां और किस दिशा में लगाएं नीले पर्दे

अगर आपके घर में शांति नहीं है और परिवार के सदस्यों के बीच झगड़े होते रहते हैं. इसके साथ ही अगर घर में नकारात्मकता का वास है तो घर की उत्तर दिशा में नीले रंग के पर्दे लगाने चाहिए. बता दें कि ऐसा करने से घर में सकारात्मकता आती है.आपको घर के बेडरूम, लिविंग रूम और स्टडी रूम में नीले रंग के पर्दे लगाने चाहिए.

5/6

नौकरी के लिए फायदेमंद हरे रंग के पर्दे

आप तो जानते हैं कि आज के जमाने में कितनी बेरोजगारी है. साथ ही नौकरी पाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर आपको शिक्षित होने और पूरी योग्यता होने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो घर में हरे रंग के पर्दे लगाने से किसी भी व्यक्ति को जल्द से जल्द अच्छी नौकरी मिल जाती है.

6/6

किस दिशा में लगाएं हरे रंग के पर्दे

आपको बता दें कि अगर आप जल्द से जल्द नौकरी पाना चाहते हैं तो आपको घर की पूर्व दिशा में हरे रंग के पर्दे लगाने चाहिए.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link