Commonwealth Games 2022: 3 की उम्र में पिता को खोया ,13 में क्रिकेट के लिए घर छोड़ा,कौन हैं रेणुका ठाकुर जिन्होंने CWG में धमाल मचाया

Cricketer Renuka Thakur Commonwealth Games 2022: रेणुका ठाकुर इस समय सुर्खियों में हैं क्योंकि उन्होंने कामनवेल्थ गेम्स 2022 में बारबाडोस टीम के खिलाफ चार ओवर में केवल 10 रन देकर 4 विकेट लिए हैं.इस परफॉर्मेंस के बाद हर जगह चर्चा हो रही है. सब लोग जानना चाहते हैं ये कमाल की खिलाड़ी कौन हैं.

Fri, 05 Aug 2022-3:01 pm,
1/8

रेणुका राइट आर्म मीडियम फ़ास्ट गेंदबाज

रेणुका सिंह ठाकुर राइट आर्म मीडियम फ़ास्ट गेंदबाज हैं. वो भारतीय महिला टीम के लिए 9 टी20 और 5 वन डे क्रिकेट मैच खेल चुकी हैं.

 

2/8

पिता थे क्रिकेट के डाई हार्ड फैन

रेणुका हिमाचल प्रदेश के रोहड़ू के परसा गांव की रहने वाली हैं. उनके परिवार (renuka singh family) को क्रिकेट बहुत पसंद था और जब रेणुका स्कूल में थी. तभी से उन्हें क्रिकेट के लिए एक पैशन डेवलप्ड हो गया था.उनके पिता केहर क्रिकेट के डाई हार्ड  फैन थे और उन्होंने अपने बड़े बेटे का नाम विनोद कांबली के नाम पर रखा था. 

3/8

पिता का ज्यादा नहीं मिला साथ

रेणुका सिंह ठाकुर जब सिर्फ तीन साल की थीं. तब उनके पिता केहर सिंह की मृत्यु हो गई थी. हालांकि रेणुका ने अपने पिता के क्रिकेट के प्रति प्रेम के कई किस्से सुने हैं.

 

4/8

चाचा ने भेजा था क्रिकेट अकादमी

रेणुका जब स्कूल में थी तभी उन्होंने टेनिस बॉल से क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. उसके कुछ साल बाद खेल के प्रति उनके जुनून को देखते हुए उनके चाचा भूपिंदर सिंह ठाकुर ने परिवार को रेणुका को धर्मशाला की हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की महिला अकादमी में भेजने के लिए राजी किया था.

 

5/8

पिता का ये था सपना

उनके पिता का सपना था कि वह बड़े होकर क्रिकेटर बनें.

6/8

13 साल की उम्र में छोड़ दिया था घर

रेणुका तब मुश्किल से 13 साल की थीं तब उन्होंने घर छोड़ दिया था. 

 

7/8

डेल स्टेन की बहुत बड़ी फैन

वह दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की बहुत बड़ी फैन हैं. 

8/8

इन टीम को किया है रिप्रेजेंट

उन्होंने टीम इंडिया, इंडिया वीमेन ग्रीन,  इंडिया वीमेन बोर्ड प्रेजिडेंट और इंडिया बी वूमेन को रिप्रेजेंट किया है. वो बीसीसीआई महिला एक दिवसीय टूर्नामेंट 2019 में सबसे अधिक विकेट लेने वाली बॉलर बनी थीं. बता दें कि इस टूर्नामेंट में कमाल की गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 23 विकेट चटकाए थे.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link