New University In MP: झाबुआ/खरगोन। PM मोदी ने रविवार को झाबुआ में आयोजित जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने 7,550 करोड़ रुपये की विकास परियोजना का शिलान्यास और उद्घाटन किया. जनता को PM नरेंद्र मोदी ने बड़ी सौगात दी. इस दौरान उन्होंने 'विशाल आदिवासी महाकुंभ' को संबोधित किया और यहां से मध्य प्रदेश के लिए नई यूनिवर्सिटी दी. खरगोन में खुली इस यूनिवर्सिटी का लाभ 5 जिलों को मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कॉलेज को किया गया है अपग्रेड
जनजातीय सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने प्रदेशवासियों को बड़ी सौगात दी है. इसी में खरगोन की पीजी कॉलेज को अपग्रेड करके विश्वविद्यालय (क्रांति सूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय) करना शामिल हैं. इससे 5 जिलों के छात्रों को लाभ मिलने वाला है. इसमें खरगोन के साथ-साथ खंडवा, बुरहानपुर, बड़वानी और आलीराजपुर जिला शामिल है.


कॉलेज के छात्रों ने जताई खुशी
खरगोन पीजी कॉलेज को क्रांति सूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की सौगात मिलने से विद्यार्थियों में उत्साह है. पीजी कालेज में विद्यार्थियों ने भारत माता की जय के नारे लगाए और इस सौगात के लिए आभार जाताया. यहां टंट्या मामा अमर रहे के नारे भी लगाए गए.


इंदौर तक नहीं लगानी पड़ेगा दौड़
विश्वविद्यालय बनने से इंदौर देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी तक दौड़ नहीं लगानी पढ़ेगी. 5 जिले के करीब 25 हजार विद्यार्थी इससे जुड़ेंगे. इससे साथ ही इलाके के लोगों को नए पाठक्रमों की सौगात मिलेगी.


झाबुआ पहुंचे थे पीएम मोदी
जनजातीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए पीएम मोदी रविवार को झाबुआ पहुंचे थे. यहां 12:30 बजे प्रधानमंत्री ने झाबुआ दौरे में कई योजनाओं की सौगात दी. इसी में खरगोन के यूनिवर्सिटी का भी वर्चुअल शुभारंभ शामिल है. कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में इसका सीधा प्रसारण देखा गया. इससे इलाके के जनप्रतिनिधियों ने भी खुशी जताई है और कहा जा रहा है कि अब निमाण के जिला बनने का रास्ता साफ हो गया है. इसके साथ ही यूनिवर्सिटी खुल जाने से इलाके के बच्चों को अच्छी शिक्षा भी मिलेगी.