Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी शिकस्त के बाद जल्द ही प्रदेश कांग्रेस में बड़े बदलाव के आसार हैं. इसके बारे में खुद कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र ने जानकारी दी है. रविवार को कांग्रेस की बैठक के बाद उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अगले 10-15 दिनों में  नई कार्यकारिणी की घोषणा होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जल्द घोषित होगी प्रदेश कांग्रेस की नई कार्यसमिति
मध्य प्रदेश में कांग्रेस की नई कार्यसमिति की घोषणा जल्द घोषित होने वाली है. इसे लेकर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने कहा कि नई कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जो नाम आते हैं उस पर मंथन किए जाता है. कार्यकारिणी गठन की एक प्रक्रिया होती है. उसी प्रकिया के तहत काम शुरू हो चुका है. अगले 10-15 दिन में MP कांग्रेस की नई कार्यकारिणी घोषित होगी.


'MP कांग्रेस बनेगी जनता की आवाज'
उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि 'कल 12- 13 घंटे तक प्रत्याशियों और विधायकों से चर्चा की गई है. प्रत्याशियों के साथ बैठक हुई है, नए सुझाव, नए आइडिया समाने आएं हैं. कल जो सुझाव आएं है उनको प्लान बनाकर कैसे इम्पिलमेंट किया जाए इस विषय पर आज चर्चा होगी. नई ऊर्जा के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रदेश की जनता की आवाज बनेगी.'


ये भी पढ़ें- चाय की चुस्की बनाएगी सेहत! मानसून का चार गुना मजा बढ़ा देंगी ये टाइप्स ऑफ TEA


दोनों चुनाव में करारी शिकस्त
बता दें, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव दोनों में ही प्रदेश में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. हार के कारणों पर मंथन और समीक्षा करने के लिए  प्रदेश कांग्रेस की बैठक हो रही है. सियासी गलियारों में काफी दिनों से एमपी कांग्रेस में बदलाव की चर्चाएं भी हो रही थीं. 


लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की 29 की 29 सीट पर BJP प्रत्याशियों ने जीत हासिल की. यहां तक की इस चुनाव में कांग्रेस की एक सीट छिंदवाड़ा से भी कांग्रेस को हाथ धोना पड़ गया. वहीं, विधानसभा चुनाव की बात करें तो मध्य प्रदेश की 230 सीटों में से सिर्फ 66 सीटें ही कांग्रेस के खाते में आईं, जबकि BJP ने 163 सीटों पर बहुमत हासिल की. एक सीट पर भारत आदिवासी पार्टी के उम्मीदवार ने जीत हासिल की.


इनपुट- भोपाल से आकाश द्विवेदी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 


ये भी पढ़ें- Photos: ओ सजनी रे.... Laapataa Ladies की शूटिंग के लिए चुनी गई थी MP की ये लोकेशन, जानें कैसे पहुंचे